पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

पुणे: आर्थिक तंगी के चलते पहले की बच्चों की हत्या, फिर पति-पत्नी ने की खुदकुशी!

फ्लैट में मिले दोनों बच्चों और पति-पत्नी के शव, दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची पुलिस (फाइल फोटो)

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में एक ही परिवार के चार लोगों के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. पति-पत्नी और दो बच्चों की लाश घर में मिली है. माना जा रहा है कि आर्थिक संकट की वजह से खुदकुशी की गई. बच्चों की उम्र 6 साल और 3 साल है. पुलिस को शक है कि पति ने अपने दो बच्चों को मारा और इसके बाद दोनों ने आत्महत्या कर ली.
मौके पर पहुंची पुलिस को घर की दीवार पर लिखा मिला कि- ‘पुलिस वालों से विंनती है की वो किसी को भी परेशान न करे. हमारे घर के हालात ठीक नहीं थे इसलिए हम खुदकुशी कर रहे है.’
एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि परिवार के चार सदस्य गुरुवार देर रात सुखसागर नगर में स्थित अपने घर में छत से लटकते हुए मिले. उन्होंने बताया कि पुलिस को संदेह है कि 33 वर्षीय अतुल शिंदे और उसकी पत्नी 32 वर्षीय जया ने अपने छह वर्षीय बेटे ऋग्वेद और तीन वर्षीय बेटी अंतरा की कथित तौर पर हत्या कर दी और फिर दोनों ने आत्महत्या कर ली.

मृतक स्कूलों के लिए बनाता था आईडी कार्ड
पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिंदे स्कूलों के लिए पहचान पत्र बनाने का कारोबार करता था और ऐसा प्रतीत होता है कि कोविड-19 महामारी की वजह से कारोबार पर बुरा असर पड़ने के कारण परिवार वित्तीय संकटों का सामना कर रहा था. उन्होंने बताया कि गुरुवार को रिश्तेदारों और दोस्तों ने कई बार उन्हें फोन किया, लेकिन जब बात नहीं हो पाई तो उन्होंने पुलिस से संपर्क किया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

आत्महत्या करने से पहले दीवार पर यह लिखा गया- ‘पुलिस वालों से विंनती है की वो किसी को भी परेशान न करे. हमारे घर के हालात ठीक नहीं थे इसलिए हम खुदकुशी कर रहे है.’ (मराठी का हिंदी अनुवाद)