चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

बिहार चुनाव: BJP का संकल्‍प पत्र जारी, Corona का फ्री टीका-19 लाख नौकरी और ‘आत्मनिर्भर बिहार’ सहित 11 वादे!

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं। पहले चरण के लिए 28 अक्‍टूबर को मत डाले जाएंगे। ऐसे में चुनाव प्रचार के साथ ही घोषणा पत्र जारी करने का दौर भी जारी है। इसी सिलसिले में भाजपा की वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज पटना में भाजपा के ‘5 सूत्र, एक लक्ष्य, 11 संकल्प’ के विजन डाक्‍यूमेंट को जारी किया। इस घोषणापत्र में जनता से कई वायदे किए गए हैं।
आरजेडी की तरह बीजेपी ने भी बिहार के युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है। बीजेपी ने कहा आरजेडी के 10 लाख नौकरी देने के वादे के जवाब में 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है। बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि एक हजार नए किसान उत्पाद संघों को आपस में जोड़कर राज्यभर के विशेष सफल उत्पाद, (जैसे- मक्का, फल, सब्जी, चूड़ा, मखाना, पान, मशाला, शहद, मेंथा, औषधीय पौधों के लिए सप्लाई चेन विकसित करेंगे) और 10 लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारणण ने कहा कि बिहार एक ऐसा राज्य है जहां सभी नागरिक राजनीतिक रूप से संवेदनशील और अच्छी तरह से जानकारी रखते हैं। वे उन वादों को जानते और समझते हैं जिन्हें पार्टी करती है। अगर कोई भी हमारे घोषणापत्र पर सवाल उठाता है, तो हम उन्हें विश्वास के साथ जवाब दे सकते हैं। हमने जो वादा किया था उसे पूरा करते हैं। बिहार के लिए भाजपा ने अपने विजन डाक्‍यूमेंट में 11 संकल्प किए हैं। इनमें सबसे पहला है कि अगर सत्ता में आए तो कोरोना वैक्सीन का मुफ्त टीकाकरण किया जाएगा।