दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

बिहार: पिता को साइकिल से घर लाने वाली ज्योति से पूर्व CM राबड़ी देवी ने किया, उसकी पढ़ाई और शादी का खर्च उठाने का प्रॉमिस

पटना: लॉकडाउन के दौरान देश की कई ऐसी तस्वीरें सामने आई, जिसने हम सभी को झकझोर कर रख दिया। इसी क्रम में एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया। हम बात कर रहे हैं दरभंगा के उस जाबांज बेटी ज्योति की, जिसने अपने बीमार पिता को साइकिल पर बैठाकर 1200 किलोमीटर की यात्रा पूरी की थी। यह घटना लोगों के सामने आने के बाद अब ज्योति की हर कोई मदद करना चाहता है खासतौर पर राजनीतिक पार्टियां। बिहार के नेताओं में भी ज्योति की मदद के लिए होड़ मच गयी है।
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व उप-मुख्यमंत्री आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को ज्योति कुमारी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये न सिर्फ बात की, बल्कि उनके परिवार को हर तरह से आर्थिक मदद करने का विश्वास दिलाया। लॉकडाउन के दौरान केवल 7 दिनों में अपने बीमार पिता के साथ 1200 किलोमीटर का सफर तय करने वाली बिहार की जाबांज बेटी ज्योति को लेकर अब सियासत तेज हो गई है। देश के हर हिस्से से ज्योति के मदद के लिए कई लोग सामने आ रहे हैं। ऐसे में राजनीतिक दल कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते। कोई ज्योति की पढ़ाई-लिखाई का खर्चा उठाने की बात कह रहा है तो कोई उसकी शादी की जिम्मेदारी ले रहा है। राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने ज्योति और उनके परिवार वालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान उन्हें भरोसा भी दिलाया कि उनकी पार्टी न सिर्फ ज्योति के परिवार को आर्थिक मदद करेगी, बल्कि ज्योति की पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ उसकी शादी का भी खर्च उठाएगी। साथ में उनके पिता को अच्छी नौकरी भी दिलाएगी। आरजेडी ने पूरी स्ट्रेटजी के साथ ज्योति और उनके परिवारवालों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की। पार्टी के नेताओं को मोबाइल के साथ दरभंगा में रहने वाली ज्योति कुमारी के पास भेजा गया और फिर उसी मोबाइल के सहारे वीडियो कांफ्रेंसिग की गई। वीडियो के माध्यम से बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी मां राबड़ी देवी ने ज्योति कुमारी की मदद के साथ-साथ उसकी पढ़ाई, शादी और पिता की नौकरी का भी प्रबंध करने का भरोसा दिलाया है।