उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, मिथुन को मिली जगह; मेनका और वरुण हुए बाहर

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज राष्ट्रीय पदाधिकारियों की नई टीम का ऐलान किया. राष्ट्रीय कार्यसमिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, डॉ मुरली मनोहर जोशी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, राज्यसभा में सदन के नेता केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल एवं सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल हैं.
309 सदस्यों की इस नई कार्यकारिणी में मिथुन चक्रवर्ती और हेमा मालिनी को भी जगह दी गई है जबकि मेनका गांधी और वरुण गांधी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

कांग्रेस ने किया पलटवार
मेनका गांधी और वरुण गांधी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल न किए जाने को लेकर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी के इस कदम से ये पता चलता है कि बीजपी में कितना लोकतंत्र है. वरुण गांधी में अगर थोड़ा सा भी सम्मान बचा है तो उन्हें भाजपा छोड़ देनी चाहिए. वो इस लालच में न रहें कि आने वाले समय में उन्हें मंत्री बना दिया जाएगा.

बता दें कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद वरुण गांधी लगातार योगी सरकार पर हमलावर हैं. ऐसे में बीजेपी ने उन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.