ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का मुंबई के अस्पताल में निधन! काफी दिनों से चल रहे थे बीमार

भोपाल: मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का शनिवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 85 वर्ष के थे। वह पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे और उन्हें उपचार के लिये 12 दिन पहले मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सारंग के परिवार में दो पुत्र और तीन पुत्रियां हैं। उनके पुत्र विश्वास सारंग मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री हैं।
बीजेपी के वरिष्ठ नेता सारंग पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की कोर टीम में शामिल नेताओं में से एक थे। सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा- श्रद्धेय कैलाश सारंग जी ने अपना सम्पूर्ण जीवन जनसंघ व भारतीय जनता पार्टी एवं समाज के पीड़ित वर्ग के उत्थान को समर्पित कर दिया था। उनके रूप में कर्तव्यनिष्ठ, कुशल संगठक, समाजसेवी, लेखक, पत्रकार, कवि, शायर क्या-क्या नाम दूं; को आज हमने खोया है। उनका अवसान मेरी व्यक्तिगत क्षति है।

एक अन्य ट्वीट में सीएम ने लिखा- ‘पितृ तुल्य, श्रद्धेय कैलाश सारंग जी ने अपने जीवन का एक-एक क्षण जनसेवा और प्रदेश की उन्नति के लिए समर्पित कर दिया था। उनके बिना मध्यप्रदेश स्वयं को सदैव अधूरा महसूस करेगा। ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!’