ठाणेमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

बीजेपी नेता अर्जुन गुप्ता ने पत्र लिखकर की लोकल ट्रेन में आम यात्रियों को यात्रा की अनुमति देने की मांग

मुंबई: भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा महाराष्ट्र प्रदेश के उपाध्यक्ष अर्जुन गुप्ता ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र लिखकर कोरोना की दो डोज वैक्सीन ले चुके मुंबईकरों के लिये राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे से जल्द से जल्द लोकल ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति देने की मांग की है। जिससे आम जनता अपनी रोजी-रोटी और व्यवसाय के लिए कहीं भी आ जा सके।
श्री गुप्ता के मुताबिक, यदि यह निर्णय जल्दी नहीं हुआ तो 10 अगस्त के बाद उत्तर भारतीय मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतर कर मंत्रालय के सामने भूख हड़ताल व आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है।
अर्जुन गुप्ता ने बताया कि वे एक महिना पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व रेल अधिकारियों को पत्र लिखकर आम यात्रियों के लिये लोकल ट्रेन में कुछ नियम बनाकर यात्रा करने की भी मांग कर चुके हैं परन्तु अभी तक कुछ ठोस निर्णय नहीं लिया गया है। जिसे लेकर उन्होंने तीव्र आंदोलन छेड़ने का निर्णय लिया है।

आखिर कब मिलेगी लोकल ट्रेन में यात्रा की अनुमति?
बता दें कि MMR में मुंबई से सटे ठाणे, नवी मुंबई, कल्याण, भिवंडी, मीरा-भायंदर और वसई-विरार के इलाके आते हैं जहां से रोजाना लाखों लोग काम के सिलसिले में मुंबई आते हैं। जिससे उनकी रोजी-रोटी चलती है। लोकल में आम यात्रियों को यात्रा की अनुमति नहीं मिलने से तमाम समाजसेवी संघटनों, व्यापारियों और राजनीतिक दलों के अलवा मुंबईकरों में भारी नाराजगी देखी जा रही है।