ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने की BMC आयुक्त से बीएमसी परिपत्र को वापस लेने की मांग

मुंबई: बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल को पत्र लिखकर 13 जून के बीएमसी परिपत्र को वापस लेने की मांग की है। इस परिपत्र में कहा गया है कि निजी प्रयोगशालाएं मरीजों को सीधे COVID-19 सकारात्मक रिपोर्ट न दें।
गौरतलब है कि इससे पहले किरीट सोमैया ने कोरोना संक्रमण को लेकर महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर हमला बोला था। सोमैया का कहना था कि सायन अस्‍पताल में पिछले एक माह में चार डीन बदले जा चुके हैं जो कि हॉटस्पॉट धारावी का सबसे बड़ा अस्‍पताल है। मुंबई में कोरोना संक्रमण को लेकर सबसे बुरी हालत है। इसके लिए राजधानी मुंबई के दो गार्जियन मिनिस्टर ज़िम्मेदार है। वर्ली इलाका जो सबसे ज़्यादा कोरोना से संक्रमित है वहां से विधायक खुद ठाकरे परिवार से है और मंत्री भी है। ऐसे में राज्य सरकार कब उनपर कार्रवाई करेगी।
बता दें कि इससे पहले इस बीजेपी नेता ने मुंबई के एक अस्‍पताल का वीडियो भी ट्वीट किया था जिसमें शवों के बीच मरीजों का इलाज होते दिख रहा था। सोमैया ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर कोरोना मरीजों का ठीक से ध्यान नहीं रखे जाने का आरोप भी लगाया था।
ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। बुधवार को 3307 नए मामलों की पुष्टि के बाद यहां संक्रमित मरीजों की संख्‍या 1,16,752 तक पहुंच चुकी है। राज्‍य में अब तक 5651 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण जान जा चुकी है। वहीं राजधानी मुंबई में कोरोना का प्रकोप सबसे ज्‍यादा है। यहां बुधवार को 1359 नए मामले सामने आए और 77 संक्रमितों की मौत की दर्ज की गई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के अनुसार यहां सं‍क्रमित मरीजों की कुल संख्‍या 61,501 तक पहुंच चुकी है और अब तक कुल 3242 की मौत हो चुकी है।