ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

अब मुंबई में ऐप से मिलेगी आईसीयू बेड्स और वेंटिलेटर की जानकारी

मुंबई: कोरोना वायरस महामारी के बीच मुंबई के लोग अब अस्पतालों में आईसीयू बिस्तरों और वेंटिलेटर की उपलब्धता के बारे में जानकारी एक नए मोबाइल ऐप के जरिए हासिल कर सकेंगे.
मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने बुधवार को ‘एयर-वेंटी’ (Air Venti Mobile app for mumbai) नाम के ऐप को लॉन्च करते हुए कहा कि इससे लोगों को आपात स्थिति में मदद मिलेगी.
महापौर ने बताया कि इस ऐप से लोग मुंबई के अस्पतालों में आईसीयू बिस्तरों और वेंटिलेटरों की उपलब्धता की जानकारी हासिल कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि ऐप को शहर के आपदा नियंत्रण कक्ष के डैशबोर्ड से जोड़ा गया है और इसका लिंक मुंबई महानगरपालिका के ऐप के जरिए भी हासिल किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि ऐप को गूगल प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड किया जा सकेगा.
गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण कम नहीं हो रहा है। राज्य में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 3307 नए मामले आए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना महामारी के चलते राज्य में 114 मरीजों की मौत हो गई। महाराष्‍ट्र में Covid-19 से मरने वालों का कुल आंकड़ा बढ़कर 5651 तक पहुंच गया है।
राज्य के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में 3307 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 116752 तक पहुंच गया। राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के चलते 114 मरीजों की मौत हो गई। वहीं मुंबई में अब तक कोरोना से 3244 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर, राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान तीन और पुलिस कर्मियों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में Covid-19 से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों की कुल संख्या 45 हो गई है।