उत्तर प्रदेशलाइफ स्टाइल

बैंड बाजों के साथ घोड़ा बग्गी में बैठ दुल्हन मंडप पहुंची

बुलंदशहर , दूल्हों की बारात में तो बाराती बनकर सभी गए होंगे, लेकिन अगर दुल्हन बग्घी पर बारात की चढ़त के लिए निकले तो चर्चा लाजमी है। बुलंदशहर के स्याना में गुरुवार को ऐसी ही अनोखी शादी देखने को मिली। यहां दुल्हन राधा , घोड़ा बग्घी पर चढ़कर मंडप पहुंची। बैंडबाजे की धुन पर परिजनों ने जमकर डांस किया।
बुलंदशहर के स्याना के मोहल्ला पट्टी हुलासराय स्थित झंगीरी की मंडी के रहने वाले कृषि उपकरण व्यवसायी महेंद्र चौहान उर्फ बॉबी चौहान ने बेटे-बेटियों में समानता के लिए अनोखी मिसाल पेश की। महेंद्र की पुत्री राधा चौहान का विवाह दिल्ली के जीटीबीनगर के सनी चौहान के साथ गुरुवार को संपन्न हुआ। नगर के बुलंदशहर रोड स्थित विवाह मंडप में शादी की रस्म होने से पहले महेंद्र चौहान ने दुल्हन बनी अपनी लाड़ली बेटी राधा को घर से घोड़ा बग्गी पर बिठाकर बैंडबाजों के साथ उसकी दूल्हों की तरह उसकी चढ़त कराई। आतिशबाजी के साथ बैंड-बाजे की धुनों पर राधा की चढ़त में परिजनों समेत रिश्तेदारों ने जमकर डांस भी किया। दुल्हन राधा की बारात नगर के मुख्य बाजार से होते हुए विवाह मंडप तक पहुंची। यहां विवाह की रस्में पूरी हुईं। दुल्हन की यह चढ़त चर्चा पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी रही।
इस संबंध में दुल्हन राधा के पिता महेंद्र चौहान ने कहा कि वे दोनों पुत्र और इकलौती पुत्री को समान दर्जा देते हैं। तीनों संतानों में कोई फर्क न रहे, इसलिए उन्होंने इस अभिनव कार्यक्रम का आयोजन किया। साथ ही पुरुष प्रधान समाज को एक संदेश देने का प्रयास भी किया है


दुल्हन राधा की बारात..