ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

बड़ा खुलासा: ओवैसी के विधायकों पर बांग्लादेशियों को भारतीय बनाने का आरोप, MIM के लेटरहेड का हुआ इस्तेमाल!

मुंबई: मुंबई, नागपुर, औरंगाबाद समेत राज्य के विभिन्न शहरों में अवैध बांग्लादेशियों को फर्जी दस्तावेज देकर भारतीय नागरिक बनाने के एक बड़े मामले का मुंबई पुलिस ने भांडाफोड़ किया है। मामले में मुंबई के साकीनाका इलाके में रहने वाले तीन बांग्लादेशी नागरिकों और मुंबई व नाशिक के मालेगांव से एक-एक एजेंट को पुलिस ने दबोचा है। एजेंट ने पकड़े गए आरोपियों के साथ दूसरे कई लोगों के लिए फर्जी कागजात तैयार किए हैं। जांच में खुलासा हुआ है कि फर्जी दस्तावेेज तैयार करने के लिए आरोपियों ने एमआईएम के दो विधायकों के लेटरहेड का भी इस्तेमाल किया है।
मामला सामने आने के बाद भाजपा ने एमआईएम विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी चैतन्य एस ने पांच आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। पकड़े जाने के बावजूद बांग्लादेशी नागरिक खुद को भारतीय बता रहे थे, लेकिन पुलिस ने जब उनके मोबाइल की जांच की, तो उनके पास कई ऐप मिले जिनका इस्तेमाल कर वे बांग्लादेश में रहने वाले अपने परिवार वालोें के संपर्क में रहते थे। इन सबूतों के आधार पर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की, तो आरोपियों ने खुद के बांग्लादेशी नागरिक होने की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। आरोपियों ने बताया कि मुंबई में एक एजेंट ने बांग्लादेश से आने के बाद उनके रहने और खाने-पीने के व्यवस्था की। उसने ही मालेगांव के एक एजेंट की मदद से उनके लिए नकली दस्तावेज तैयार किए। इसके बाद पुलिस ने मुंबई और मालेगांव के एजेंटों को दबोचा। मालेगांव के एजेंट के घर से पुुलिस ने 155 आधारकार्ड, 34 पासपोर्ट, 28 पैनकार्ड, 8 राशनकार्ड, 187 बैंक और पोस्ट के पासबुक, 19 रबर स्टैंप और 29 स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट बरामद किए गए हैंं। इसके अलावा पुलिस को एमआईएम पार्टी के दो विधायकों मुफ्ती मोहम्मद इस्माइल अब्दुल खलील और शेख आसिफ शेख राशिद के नाम के लेटर हेड मिले हैं। लेटरहेड असली है या नकली पुलिस इसकी जांच कर रही है।

एमआईएम के विधायकों को करो गिरफ्तार-भाजपा
भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने एमआईएम के दोनों विधायकों को मामले में गिरफ्तार करने की मांग की है। भातखलकर ने कहा कि गैरकानूनी और देशविरोधी कामों में लिप्त रहने वाली एमआईएम का देशद्रोही चेहरा फिर सामने आ गया है। एमआईएम के विधायकों मुफ्ती मुहम्मद इस्माइल अब्दुल खलील और शेख आसिफ शेख राशिद के लेटरहेड का इस्तेमाल मुंबई के साथ नागपुर, पुणे, नाशिक, औरंगाबाद समेत राज्य के विभिन्न शहरों में बांग्लादेशियों को नागरिकता दी जा रही थी। आरोपियों के पास साल सादा लेटरहेड भी मिले हैं। यह भारत को बांग्लादेश बनाने की साजिश है और दोनों एमआईएम विधायकों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। भातखलकर ने मामले की जांच एनआईए से कराने की भी मांग की।