दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़व्यवसायशहर और राज्य

बड़ी ख़बर: जिस्म की मंडी सजाने वाली सोनू पंजाबन ने की खुदकुशी की कोशिश!

नयी दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में सेक्स रैकेट चलाने वाली सोनू पंजाबन ने तिहाड़ जेल में जहरीली दवा खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की है. दवाई खाने के बाद उसकी हालत खराब हो गई थी, जिसके बाद जेल प्रशासन ने तुरंत उसे दीन दयाल अस्पताल में भर्ती करवाया है. जहां डॉक्टरों के इलाज के बाद उसकी हालत फिलहाल ठीक बताई जा रही है.
जेल प्रशासन के मुताबिक, सोनू पंजाबन को तिहाड़ के जेल नम्बर 6 में बंद किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि अभी हाल ही में सोनू पंजाबन को सेक्स रैकेट चलाने के मामले में कोर्ट ने दोषी करार दिया था. हालांकि कोर्ट ने अभी तक सजा का ऐलान नहीं किया है.
बता दें कि सोनू पंजाबन पर दिल्ली के कई थानों के अलावा देश के कई राज्यों में बड़ा ऑर्गनाइज सेक्स रैकेट चलाने का केस दर्ज है. सोनू पर मकोका के तहत भी केस दर्ज किया गया था. सोनू पंजाबन इतना बड़ा नाम हो गई थी कि उसके किरदार और बॉलीवुड में फिल्में भी बनने लगी थी. फुकरे फिल्म में भोली पंजबान का किरदार दरअसल असल जिंदगी के सोनू पंजबान का ही किरदार है.

अगली सुनवाई में होगा सजा का ऐलान
सोनू पंजाबन और उसका एक साथी संदीप किडनैपिंग और देह व्यापार से जुड़े एक केस में दोषी करार दिए गए हैं. नजफगढ़ में रहने वाली एक 17 साल की लड़की का किडनैप कर उसे वेश्‍यावृत्ति के लिए मजबूर किया गया. संदीप वो लड़का है जिसने पीड़‍िता को प्‍यार के जाल में फंसाया था. जांच में पता चला कि लड़की को दिल्‍ली के अलावा यूपी, हरियाणा में कई जगहों पर बेचा गया. लड़की बार-बार दुष्‍कर्म का शिकार हुई. किसी तरह भागकर अपने घर पहुंची और पूरी बात बताई. पुलिस ने सोनू को दिल्‍ली में उसके ठिकाने से दबोचा तो उसके मानव तस्‍करी गैंग का भांडाफोड़ हुआ. उसने देशभर में अपना जबर्दस्त नेटवर्क फैला रखा था.

संदीप ने फंसाया, सोनू ने बर्बाद की जिंदगी
पीड़‍िता ने भागने के बाद, 2014 में यह शिकायत दर्ज करवाई थी. लड़की के मुताबिक, 2006 में स्कूल में पढ़ने के दौरान संदीप ने उससे प्यार का नाटक किया और शादी का झांसा देकर एक घर में रेप किया. जिस घर में रेप किया गया वह सीमा नाम की महिला का था, जिसने उससे जबरन देह व्यापार करवाया और फिर मनीषा नाम की महिला को बेच दिया. मनीषा से वह लड़की सोनू पंजाबन तक पहुंच गई. सोनू उसे नशा देकर अलग-अलग मर्दों के साथ संबंध बनाने को मजबूर करती थी. फिर पंजाबन ने उसे किसी अन्य को बेच दिया था. इस बीच लड़की को कई जगह खरीदा-बेचा गया. उनमें से एक ने उससे शादी भी कर ली थी. आखिर में लड़की 2014 में उन लोगों के चंगुल से निकल गई और शिकायत दर्ज करवाई.

बेहद शातिर तरीके से जिस्मफरोशी का धंधा करती है सोनू पंजाबन
सोनू पर सैक्स रैकेट चलाने के कई केस दर्ज हैं, जिनमें वह आसानी से जमानत पर बाहर आती रही है, लेकिन इस केस में सजा होने से उसका जेल जाना तय है. पुलिस का कहना है कि सोनू देह व्यापार का धंधा संगठित तरीके से करती रही है. फ्रीलांस कॉलगर्ल्स को क्लाइंट्स के पास भेजती है, जिनमें ज्यादातर कॉलेज स्टूडेंट्स होती हैं. पुलिस कहती है कि वह उनसे वॉट्सऐप मेसेज और विडियो कॉल के जरिए संपर्क में रहती थी. लड़कियों को क्लाइंट के पास भेजने के लिए 30 फीसदी कमिशन लेती थी, जो अमूमन 20 से 25 हजार रुपये के करीब होता. आमतौर पर यह लेन-देन ई वॉलेट और मोबाइल वॉलिट के जरिए करती थी, ताकि पुलिस को उसके खिलाफ कोई सबूत न मिले.