ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: पुरानी इमारत का हिस्‍सा ढहा, 4 की मौत, मालवणी इमारत हादसे में 2 की मौत! CM ठाकरे ने लिया जायजा

मुंबई: मुंबई में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते गुरुवार को एक के बाद एक इमारतें ढह रही हैं। दोपहर में मलवानी इलाके में मकान का एक हिस्‍सा गिर जाने से 6 लोग मलबे से दब गए।
इस बीच, शाम 5 बजे के आसपास फोर्ट इलाके में स्थित 6 मंजिली भानुशाली इमारत का एक हिस्‍सा गिर गया। मलबे से कई लोगों को निकालकर अस्‍पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान 4 लोगों की मौत हो गई।

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे भी घटनास्‍थल का जायजा लेने पहुंचे। बीएमसी ने बताया कि दक्षिणी मुंबई स्थित इस पुरानी इमारत के पास फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां तैनात हैं और सर्च ऑपरेशन चल रहा है। एनडीआरएफ की टीम ने मलबे से 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। मरने वालों में 3 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल है। भानुशाली इमारत का हिस्‍सा ढहने की घटना को लेकर शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने बताया कि मैंने सुना है कि इस इमारत में रिपेयरिंग का काम चल रहा था। इमारत में जो परिवार अभी मौजूद हैं, उन्‍हें बाहर निकाला जाएगा।

मालवणी इमारत हादसे में 2 की मौत!
वहीं अधिकारियों का कहना है कि मुंबई में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में कमजोर इमारतों के ढहने का खतरा बढ़ गया है। पुरानी इमारतों में रहने वाले लोगों को अपनी सुरक्षा का विशेष ध्‍यान रखने की जरूरत है। इससे पहले मलाड के मालवणी इलाके में तीन मंजिला मकान के गिर जाने से कई लोग मलबे में दब गए थे। यह घटना दोपहर तकरीबन दो बजे के आसपास हुई। इस हादसे में 5 से 6 लोग मलबे में दबे हुए थे, जिनको सुरक्षित बाहर निकाला गया था। दो लोगों को प्राथमिक जांच के बाद छोड़ दिया गया जबकि 2 को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।