दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

कोरोना पर पीएम के साथ मीटिंग पर सीएम उद्धव ने ग्रामीण इलाकों के लिए मांगे वेंटिलेटर;

पीएम मोदी ने कहा- हमे टेस्ट बढ़ाने होंगे ताकि संक्रमितों की पहचान हो सके

मुंबई: कोरोना संक्रमण के बढ़ते कहर के बीच बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत 15 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात की और राज्यों का हाल जाना। इस दौरान सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी के सामने कुछ मांगें रखीं।

ठाकरे ने पीएम के सामने रखी यह मांगें
उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से कहा कि कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव लोगों के इलाज में कुछ सकारात्‍मक संभावनाएं जगी हैं। फिलहाल, कोविड-19 का कोई तय इलाज नहीं है। ऐसे में केंद्र सरकार उन इलाजविधियों को स्‍वीकृति दे, जिनमें सकारात्‍मक असर दिखाई दिया है।
उद्धव ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में वेंटिलेटर्स की जरूरत है। प्रोफेशनल और नॉन प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाओं के संबंध में केंद्रीय शिक्षण संस्‍थानों को निर्णय लेना चाहिए। आगे मुख्‍यमंत्री ने कहा कि पीएम गरीब कल्‍याण योजना को जुलाई से तीन महीने के लिए आगे बढ़ाना चाहिए। राष्‍ट्रीयकृत बैंकों से किसानों को तुरंत लोन मिलना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा- ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने होंगे
पीएम मोदी ने कहा कि देश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को देखते हुए बुनियादी स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं बढ़ाना हमारी सर्वोच्‍च प्राथमिकता होनी चाहिए। पीएम ने कहा, देश में बुनियादी स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं तब बढ़ेंगी जब प्रत्‍येक कोरोना वायरस संक्रमण के मरीज को बेहतर इलाज मिलेगा। इसके लिए हमें कोविड-19 टेस्‍ट बढ़ाने होंगे, जिससे कि संक्रमित लोगों की पहचान की जा सके।
महाराष्‍ट्र में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 3307 नए मामले आए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना महामारी के चलते राज्य में 114 मरीजों की मौत हो गई। महाराष्‍ट्र में Covid-19 से मरने वालों का कुल आंकड़ा बढ़कर 5651 तक पहुंच गया है।