दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

भजनपुरा हादसा: बिल्डिंग के मालिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली: दिल्ली के भजनपुरा में शनिवार को एक निर्माणाधीन इमारत ढह जाने के कारण चार स्कूली छात्रों समेत पांच लोगों की मौत होने के मामले में पुलिस ने इमारत के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शंकर कश्यप पिछले तीन-चार साल से बिल्डिंग में ट्यूशन सेंटर चला रहा था।
निर्माणाधीन भवन की दो मंजिलों के ढहने से चार नाबालिग छात्रों सहित पांच लोगों की मौत हो गई। पांचों मृतकों में इमारत के मालिक का भाई उमेश कश्यप भी शामिल है। अधिकारियों ने बताया कि इमारत में कोचिंग सेंटर चल रहा था और करीब 30 छात्र पढ़ रहे थे। इमारत की ऊपरी दो मंजिल ढह गयी और मलबे में कई लोग फंस गए। उन्होंने बताया कि इमारत की चौथी मंजिल निर्माणाधीन थी।
घटना के दिन मौके पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जो हुआ है वह बहुत परेशान करने वाला है। अवैध रूप से निर्माण चल रहा था। हम जांच के आदेश देंगे कि एमसीडी ने इसकी अनुमति कैसे दी। हम चुनाव आयोग से अनुरोध करेंगे कि हम पीड़ितों के परिजनों को मुआवजे के रूप में 10 लाख रुपए प्रदान कर सकें। इसके साथ ही हादसे की जांच के आदेश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

भजनपुरा घटना स्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा जो हुआ है वह बहुत परेशान करने वाला है। अवैध रूप से निर्माण चल रहा था। हम जांच के आदेश देंगे कि एमसीडी ने इसकी अनुमति कैसे दी। हम चुनाव आयोग से अनुरोध करेंगे कि हम पीड़ितों के परिजनों को मुआवजे के रूप में 10 लाख रुपये प्रदान कर सकें। केजरीवाल ने हादसे का शिकार हुए 4 बच्चों और एक कोचिंग सेंटर संचालक की मौत पर गहरा दु:ख जताया है। इसके साथ ही हादसे की जांच के आदेश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। हादसे के बाद करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 14 बच्चों और एक टीचर को मलबे से निकाल कर पास के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने 37 साल के टीचर उमेश कुमार और चार बच्चों को मृत घोषित कर दिया था।