दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

भारत की स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने LoC पर शुरू की गोलीबारी..

श्रीनगर, भारतीय वायुसेना की आक्रामक कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। एक तरफ पीएम इमरान खान की आपात बैठक के बाद वहां की फौज और विदेश मंत्री की तरफ से गीदड़भभकी दी गई है, तो दूसरी तरफ नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी फौज ने अकारण गोलीबारी शुरू कर दी है। पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर मंगलवार शाम में नौशेरा, राजौरी और अखनूर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया। इतना ही नहीं, पाकिस्तानी सेना ने मेंढर और पुंछ जिले की कृष्णा घाटी सेक्टर में भी गोलीबारी की है। पाकिस्तानी रेंजर्स के इस दुस्साहस का भारतीय सेना के जांबाज मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।
बता दें कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत की तरफ से की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाक सरकार में खलबली मच गई है। भारत की कार्रवाई के बाद पाक पीएम इमरान खान की अध्यक्षता में एनएससी (नैशनल सिक्यॉरिटी कमिटी) की बैठक हुई। इसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महूद कुरैशी ने भारत की तरफ से आतंकी ठिकानों को निशाना बनाने और बड़ी संख्या में आतंकियों के मारे जाने की खबर को खारिज किया। उन्होंने आगे कहा कि भारत की कार्रवाई का जवाब देने के लिए पाकिस्तान समय और जगह अपने हिसाब से तय करेगा।

हमले पर सफाई देने उतरा पाक :
पाक विदेश मंत्री ने पाक पीएम का हवाला देते हुए सेना और पाकिस्तान के लोगों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है। पाक मीडिया की मानें तो कुरैशी ने अपने बयान में कहा, भारत की सरकार ने काल्पनिक दावे किए हैं। भारत की तरफ से चुनाव के दबाव के कारण यह कार्रवाई की गई है। इसके लिए क्षेत्रीय शांति को भी खतरे में डाला गया।’ यही नहीं, पाक मंत्री ने अपने बयान में भारत को जवाबी कार्रवाई की चुनौती भी दी।

सर्जिकल स्ट्राइक के दावे वाली जगह खुली है :
पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा, ‘जिस जगह स्ट्राइक का दावा किया जा रहा है, वह खुली है। दुनिया के लोग इसे देख सकते हैं। इसके लिए स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय मीडिया को उस जगह पर ले जाया जाएगा। बैठक में तय किया गया कि भारत की कार्रवाई का जवाब देने के लिए पाकिस्तान समय और स्थान का चुनाव करेगा।’ पाक विदेश मंत्री ने कहा कि पाक पीएम ने कहा है कि सेना और पाकिस्तान के लोगों को निर्देश दिया गया है कि वे सभी तरह के हलात के लिए तैयार रहें।

इस बीच, खबर है कि पाकिस्तानी एजेंसियां और सेना हमले वाली जगह को साफ करने में जुटी हैं। दरअसल, पाकिस्तान कल सुबह अंतरराष्ट्रीय पत्रकारों के एक समूह को बालाकोट में उस जगह पर ले जाने की तैयारी कर रहा है, जहां भारतीय वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के कैंप को तबाह कर दिया है। आज पत्रकारों को न ले जाने के पीछे पाकिस्तान ने मौसम का बहाना बना लिया। हालांकि सच्चाई यह है कि इस दौरान वह आतंकियों के शवों और अन्य चीजों को हटाने में जुट गया है।