दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

इस्कॉन मंदिर के कार्यक्रम में पीएम मोदी बोले- आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है..

नयी दिल्ली, पाकिस्तान की सरजमीं पर भारतीय वायुसेना के ऐक्शन से पड़ोसी मुल्क में खलबली मची हुई है। वहीं, भारत में हर तरफ पुलवामा आतंकी हमले का बदला लिए जाने की खबर गर्म है। इस बीच, आज शाम दिल्ली में इस्कॉन टेंपल के एक कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी ने इशारों में पाकिस्तान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मानवता के दुश्मनों से धरती को बचाने के लिए प्रभु की शक्ति हमारे साथ हमेशा रहती है। यही संदेश हम पूरी प्रामाणिकता के साथ दुष्ट आत्माओं, असुरों को देने का प्रयास कर रहे हैं। पीएम ने इतना कहा तो सभा में मौजूद लोग तालियां बजाने लगे। मोदी , मोदी के नारे लगाने लगे। इशारा साफ था, आज ही भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के बालाकोट स्थित आतंकी ठिकाने को पूरी तरह से तबाह कर दिया। इस कार्रवाई में करीब 350 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।
पीएम ने कहा कि हमें बताया गया है कि इस कार्यक्रम में अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, हंगरी समेत कई देशों से लोग पहुंचे हैं। उन सभी का अभिवादन करते हुए मोदी ने कहा कि साथियों, आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है। यह कहकर पीएम जरा सा रुके तो सभा में बैठे लोग हाथ उठाकर तालियां बजाने लगे। करीब 15 सेकंड तक लोग मोदी-मोदी के नारे लगाते रहे। ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगाए गए। कुछ लोग खड़े होकर पीएम का अभिवादन करने लगे। इसके बाद पीएम ने ‘हरे कृष्ण-हरे कृष्ण’ कहा और सबको शांत कराया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे बड़े ही सधे हुए अंदाज में कहा कि आज का दिवस इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आज सुबह ही मैंने गांधी शांति पुरस्कारों के कार्यक्रम में हिस्सा लिया है। इस पर लोग हंस पड़े। पीएम ने आगे कहा, और अभी मुझे दिव्यतम ग्रंथ गीता के भव्यतम रूप को राष्ट्र को समर्पित करने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यह अवसर मेरे लिए और भी खास है क्योंकि मैं उस जगह खड़ा हूं, जहां करीब दो दशक पहले अटल बिहारी वाजपेयी ने इस मंदिर परिसर का शिलान्यास किया था।

बता दें कि आज पीएम मोदी ने दुनिया की सबसे बड़ी गीता का अनावरण किया। उसकी लंबाई 12 फीट और चौड़ाई 9 फीट है। बताया जा रहा है कि इस गीता का वजन करीब 800 किलोग्राम है। अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि श्रीमद्भागवदगीता भारत का दुनिया को सबसे प्रेरक उपहार है। गीता पूरे विश्व की धरोहर है। गीता हजारों साल से प्रासंगिक है। दुनिया के नेताओं से लेकर सामान्य मानव तक सभी को गीता ने लोकहित में कर्म करने का मार्ग दिखाया है।

पीएम ने कहा कि गीता धर्मग्रंथ तो है पर ये जीवन ग्रंथ भी है। हम किसी भी देश के हों, किसी भी पंथ के मानने वाले हों पर हर दिन समस्याएं घेरती हैं। हम जब भी वीर अर्जुन की तरह अनिर्णय के दोराहे पर खड़े होते हैं तो गीता हमें सेवा और समर्पण के रास्ते इन समस्याओं के हल दिखाती है। उन्होंने कहा कि अगर आप विद्यार्थी हैं और अनिर्णय की स्थिति में हैं, आप किसी देश के राष्ट्राध्यक्ष हैं या फिर मोक्ष की कामना रखने वाले योगी हो, आपको अपने हर प्रश्न का उत्तर गीता में मिल जाएगा। गीता मानव जीवन की सबसे बड़ी मैन्युअल बुक है। जीवन की हर समस्या का हल गीता में मिल जाता है।