उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

वेब सीरीज प्रकरण की जांच करने पहुंची यूपी पुलिस को मुंबई पुलिस ने नहीं दी पूछताछ की अनुमति

मीरजापुर: वेब सीरीज मीरजापुर की टीम से पूछताछ करने के लिए मीरजापुर और लखनऊ की संयुक्त टीम पिछले 24 घंटे से मुंबई के बांद्रा में भटक रही है। टीम को गुरुवार दोपहर बाद तक वेब सीरीज के प्रोडयूसर सहित अन्य आरोपितों से पूछताछ करने के लिए अनुमति नहीं मिल पाई है। मुंबई पुलिस द्वारा सहयोग न करने के कारण पुलिस बांद्रा और खार इलाके का खाक छानने के लिए विवश है। इस संबंध में मीरजापुर के देहात कोतवाली की टीम का कहना है कि वे पिछले 24 घंटे से मुंबई डिप्टी कमिश्नर से संपर्क करने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन अभी तक उनसे संपर्क नहीं हो पाया है। बांद्रा थाने की पुलिस का कहना है कि जब तक आप लोगों को डिप्टी कमिश्नर से वेब सीरीज की टीम से पूछताछ करने की अनुमति नहीं मिलेगी तब तक वे फोर्स मुहैया नहीं करा सकते हैं।
मुंबई गई टीम ने बताया कि पहले उनको पूछताछ के लिए डिप्टी कमिश्नर मुंबई से अनुमति लेनी होगी, इसके बाद उनको फोर्स मुहैया कराया जाएगा। साथ ही उनके पास लेकर स्थानीय पुलिस जाएगी। जब तक अनुमति नहीं मिलेगी तब तक इसमें हम लोग कुछ नहीं कर सकते हैं। मुंबई पुलिस के रवैये के चलते यूपी पुलिस वेब सीरीज टीम से पूछताछ करने के लिए बिल्डिंगों की खाक छानने के लिए मजबूर है। नाराज पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मुंबई पुलिस यहां किसी मामले में आती है तो 24 घंटे के अंदर सहयोग कर उसके अपराधी को पकड़कर मुहैया करा दिया जाता है, लेकिन वहां जाने के बाद मुंबई पुलिस की तरफ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है कि जैसे हम लोग पुलिस वाले नहीं प्राइवेट गार्ड होंं। टीम का कहना है कि डिप्टी कमिश्नर से अभी तक संपर्क नहीं हो पाया है इसके चलते आरोपितों के पास पहुंचने में परेशानी हो रही है।
मुंबई के डिप्टी कमिश्नर से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे वेब सीरीज की टीम से पूछताछ करने के लिए जिले की पुलिस को अनुमति मिल सके।
-संजय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक नगर