उत्तर प्रदेशदिल्लीराजनीतिशहर और राज्य

वाराणसी: प्रधानमंत्री मोदी कल टीका लगवाने वाले लाभार्थियों से करेंगे बात, जानेंगे उनका अनुभव…

नयी दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी में टीका लगवा चुके लाभार्थियों और इस अभियान में शामिल कर्मचारियों के साथ बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस बातचीत में लाभार्थी टीकाकरण के अपने अनुभवों को साझा करेंगे। पीएमओ ने कहा है कि पीएम मोदी की ओर से वैज्ञानिकों, राजनीतिक नेताओं, अधिकारियों और अन्य हितधारकों के साथ किया जा रहा निरंतर संवाद दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित करने के लिए है।
मालूम हो कि वारणसी प्रधानमंत्री मोदी का लोकसभा क्षेत्र भी है। पीएम मोदी ने बीते 16 जनवरी को कोरोना के खिलाफ राष्‍ट्रव्‍यापी टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी। दुनिया के इस सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के पहले चरण में तीन करोड़ स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगाया जाना है।
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि देश में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान जारी है। देश भर में हमारे अग्रिम मोर्चे पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी टीका लगवा रहे हैं। 22 जनवरी को अपराह्न 1:15 बजे मैं वाराणसी में कोविड-19 टीकाकरण के लाभार्थियों और टीका लगाने वाले कर्मियों से संवाद करूंगा।
पीएम मोदी शुक्रवार को सुबह 10:30 बजे तेजपुर विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं तेजपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करने के लिए उत्सुक हूं। असम और पूर्वोत्तर के युवाओं के साथ बातचीत करने का यह एक शानदार मौका है।
उल्‍लेखनीय है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई के दूसरे चरण में पीएम मोदी भी कोविड वैक्‍सीन लगवाएंगे। पीएम मोदी के अलावा सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी यह टीका लेंगे। इसका उद्देश्य आम लोगों में कोरोना की वैक्‍सीन के प्रति भरोसा कायम करना बताया जा रहा है। मालूम हो कि दूसरे चरण में 50 साल से अधिक उम्र वालों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 27 करोड़ लोगों के टीकाकरण की योजना है। भारत में ऑक्‍सफोर्ड एस्‍ट्राजेनेका की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन टीके को आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी गई है।