दिल्लीव्यवसायशहर और राज्य

भोपाल: गर्लफ्रेंड अस्पताल से चुराती थी रेमडेसिविर, ब्लैक में बेचता था ब्वॉयफ्रेंड! आरोपी गिरफ्तार

भोपाल: एक ओर जहाँ भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमण के नए मामले आसमान छू रहे हैं. वहीं COVID-19 के उपचार में काफी असरदार एंटीवायरल दवा रेमडेसिविर की मांग तेजी से बढ़ रही है. इसी बीच भोपाल पुलिस ने जेके अस्पताल के एक नर्सिंग स्टाफ को रेमडेसिविर चुराकर ब्लैक में बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है. मामले में उसकी गर्लफ्रेंड फरार है वो भी जेके अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ है. इंजेक्शन की कालाबाजारी को लेकर जब कोलार पुलिस ने एक युवक को दबोचा, तो मामले सामने आया.
प्राप्त जानकरी के अनुसार, आरोपी का नाम झलकन सिंह है, उसकी गर्लफ्रेंड शालिनी अभी फरार है. बता दें कि आरोपी रेमडेसिविर की खाली शीशी मरीज के पास रखकर उसे नॉर्मल स्लाइन लगा देते थे. जहां वो रेमडेसिविर को चुराकर ब्लैक में बेच रहे थे, वहीं मरीजों की जान को भी खतरे में डाल रहे थे.
आरोपी झलकन सिंह ने रेमडेसिविर इंजेक्शन को 20 से 30 हजार रुपए में भी बेचा है. यहां तक की जेके अस्पताल के ही डॉक्टर शुभम पटेरिया को भी 13 हजार रुपए में इंजेक्शन बेचा है. जिसकी पैमेंट ऑनलाइन की गई थी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 389, 269, 270 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.