ब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस की रेड, 9 गिरफ्तार

खरगोन: मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में एक बार फिर पुलिस द्वारा अवैध देशी पिस्टल और कट्टे बनाने की फैक्टरी का पर्दाफाश करते हुए 50 लाख रुपए कीमत के कुल 70 अवैध हथियार जब्त किए है। इसके अलावा पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बनाने की सामग्री भी जब्त की है। माना जा रहा है कि खरगोन पुलिस की अब तक की यह सबसे बड़ी कारवाई है।
पुलिस की इस कार्यवाही में लगभग 150 पुलिसकर्मियों ने दो स्थानों पर एक साथ दबिश दी। पुलिस इस कार्यवाही में अपने साथ डॉग स्क्वायड और मेटल डिटेक्टर भी लेकर गई थी। पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 70 अवैध देशी पिस्टल और देशी कट्टे के साथ हथियार बनाने की सामग्री भी जब्त की। जप्त किए गए हथियार आधुनिक तकनीक से बनाए गए थे।
खरगोन पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के मार्गदर्शन में पुलिस ने खरगोन के गोगांवा थाना क्षेत्र के सिगनुर गांव और भगवानपुरा थाना क्षेत्र के धुलकोट में दबिश देकर अवैध हथियार बनाने वालों के ठिकानों पर कार्यवाही की है। इस कार्यवाही में जिले के 8 थानों और डीआरपी लाईन के पुलिस बल के साथ ही डॉग स्क्वायड और मेटल डिटेक्टर की भी मदद ली गई। पुलिस की इस दबिश में 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 70 अवैध देशी पिस्टल और देशी कट्टे के साथ हथियार बनाने की सामग्री भी जब्त की गई। पुलिस को आशंका थी कि आरोपियों द्वारा भारी मात्रा में अवैध पिस्टल और देशी कट्टों को बनाकर उनकी सप्लाई की जाने वाली थी। उसके पूर्व ही पुलिस द्वारा दबिश देकर अवैध हथियार बनाने का जखीरा जब्त कर लिया गया। आरोपियों से जब्त किए गए सभी हथियार आधुनिक तरीके से बनाए गए थे। जो बाजार में करीब एक से डेढ़ लाख रुपए तक बेचे जाते है।
एसपी धर्मवीर सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दो थाना क्षेत्रों में भारी मात्रा में अवैध हथियार की सप्लाई की जाने वाली है। जिसके बाद जंगली एरिया होने के कारण पुलिस अधिकारियों के साथ सैकड़ो पुलिसकर्मियों को दबिश के लिए भेजा गया था। पुलिस द्वारा दबिश देकर कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 70 अवैध हथियार जब्त किए गए है। जिनमें 58 पिस्टल है और 315 बोर के 12 देशी कट्टे है। पुलिस ने दो स्थानों पर दबिश देकर भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने की सामग्री भी जब्त की। जब्त अवैध हथियार की कीमत करीब 50 लाख रुपए है। जब्त की गई सभी पिस्टल आधुनिक तरीके से बनाई गई थी। पुलिस अब इन आरोपियों से कड़ी पूछताछ में जुट गई है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही पंजाब पुलिस ने अवैध हथियार बनाने और बेचने वालों पर शिकंजा कसते हुए खरगोन से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।