ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मनसे नेता ने की कोविड अस्पतालों के 3 माह के बिलों की जांच की मांग

ठाणे: महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) ने आरोप लगाया है कि आयुक्त डॉक्टर विपिन शर्मा के स्पष्ट आदेश के बावजूद लेखा परीक्षण विभाग निजी कोविड अस्पतालों के खिलाफ ओवरचार्जिंग के मामले में कार्रवाई को लेकर टालमटोल कर रहा है।
मनसे ने अस्पतालों के कोविड की शुरुवात से अभी तक के बिलों की जांच की मांग की है। मनसे विद्यार्थी सेना के जिलाध्यक्ष संदीप पाचंगे के मुताबिक, महज 15 दिनों की बिलों की जांच में 27 लाख की आपत्तिजनक वसूली की बात का खुलासा हुआ है। ऐसे में अप्रैल, मई और जून माह में अस्पतालों द्वारा की गई आपत्तिजनक वसूली दो करोड़ से अधिक हो सकती है। पाचंगे ने सवाल किया है कि आखिरकार तीन महीनों के बिलों की जांच का मुहूर्त मनपा के लेखा परीक्षण विभाग की तरफ से कब निकलेगा? पता हो कि आयुक्त शर्मा के आदेश के बाद लेखा परीक्षण विभाग की तरफ से की गई जांच में शहर के सभी कोविड अस्पतालों की तरफ से 196 मरीजों से अधिक वसूली की बात स्पष्ट हुई है। उसके बाद विभाग की तरफ से सभी को नोटिस भेजा जा रहा है। संदीप पाचंगे का आरोप है कि आयुक्त के आदेश के बावजूद लेखा परीक्षण विभाग सभी बिलों की जांच को लेकर आनाकानी कर रहा है और महज 15 दिनों के बिलों की जांच कर अपनी पीठ थपथपाने में लगा है।

मनसे का आरोपदो करोड़ से अधिक वसूली का मामला
मनसे नेता पाचंगे का आरोप है कि अगर शुरुवाती दौर से बिलों की छानबीन की गई तो मामला दो करोड़ से अधिक का हो सकता है। पता हो कि आयुक्त शर्मा के आदेश पर लेखा परीक्षण विभाग ने आठ ऑडिटरों की नियुक्ति निजी अस्पतालों के बिलों की जांच के लिए पिछले दिनों की थी। उसके बाद की गई छानबीन में 196 मरीजों से 27 लाख की आपत्तिजनक वसूली का खुलासा हुआ।