दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

ममता बनर्जी ने तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सीएम के तौर पर ली शपथ, पीएम मोदी ने दी बधाई!

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) चीफ ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। ममता बनर्जी ने बांग्ला भाषा में शपथ ली।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए ममता दीदी को बधाइयाँ!
पार्थ चटर्जी और सुब्रत मुखर्जी जैसे टीएमसी नेताओं के अलावा, टीएमसी की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे। बनर्जी ने कहा कि पद संभालने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता कोविड-19 स्थिति से निपटना होगी। सीएम बनर्जी ने शपथ लेने के तुरंद बाद सभी राजनीतिक दलों से शांति सुनिश्चित करने की अपील की। वहीं, ममता के शपथग्रहण समारोह में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, हमारी पहली प्राथमिकता राज्य में चुनाव के बाद हो रही हिंसा को समाप्त करना है।