दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के नाम से धमकी भरे फोन, ‘मातोश्री’ को उड़ाने की धमकी पर बढ़ाई गई सुरक्षा

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पता चला है कि दुबई से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम पर तीन से चार धमकी भरे फोन किए गए हैं। धमकी भरे फोन के बाद मातोश्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आईपीएस अधिकारी विश्वास नांगरे पाटिल ने घटना की जानकारी ली और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का घर ‘मातोश्री’ मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार रात को करीब 11-12 बजे फोन आया था। कॉल करने वाले ने कहा कि दाऊद भाई सीएम से बात करना चाहते है इसलिए कॉल ट्रांसफर करने के लिए बोल रहा था, लेकिन ऑपरेटर ने ऐसा नही किया। मुंबई क्राइम ब्रांच इस धमकी भरे कॉल की जांच में जुट गई है।
बता दें कि इससे पहले भी ‘मातोश्री’ को उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। उस समय तत्कालीन मुख्यमंत्री शरद पवार थे, जिनसे उद्धव ठाकरे ने शिकायत की थी। इस शिकायत के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।
शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे राज्य के 19वें मुख्यमंत्री हैं। उद्धव ठाकरे ने 2019 में सीएम पद की शपथ ली थी। महाराष्ट्र के कद्दावर नेता रहे बालासाहेब ठाकरे के बेटे उद्धव साल 2002 में राजनीति में आए थे और वह ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं जो कि राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र सरकार में मंत्री हैं।