दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

सुशांत केस: ड्रग्स कनेक्शन को लेकर रिया से NCB ने की 6 घंटे पूछताछ, कल फिर बुलाया

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम तेजी से मामले की जांच कर रही है। आज (रविवार) को रिया चक्रवर्ती से ड्रग्स कनेक्शन को लेकर 6 घंटे पूछताछ की। ड्रग्स का ऐंगल सामने आने के बाद शुक्रवार को एनसीबी ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। शनिवार को एनसीबी ने सुशांत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत को भी हिरासत में ले लिया था। उसे अब्दुल बासित परिहार के साथ कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे नौ सितंबर तक हिरासत में भेज दिया है। पेशी से पहले उसकी मेडिकल जांच कराई गई थी।
एनसीबी ने कहा है कि दीपेश सावंत के बयान और डिजिटल एविडेंस के आधार पर स्पष्ट है कि दीपेश ड्रग सिंडिकेट का एक सक्रि‍य सदस्‍य है। वह हाई सोसाइटी में ड्रग सप्लाई करवाने में शामिल रहता था। नार्कोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धाराओं के तहत उसे गिरफ्तार किया गया है। उसका बयान पर्याप्त सबूत के आधार पर एनडीपीएस अधिनियम की धारा 67 के तहत दर्ज किया गया।
दीपेश सावंत के वकील ने कहा कि दीपेश 4 सितंबर से उनके (NCB) पास था। 24 घंटे में उसे पेश करना था। उनका कहना है कि हमने उसे पूछताछ के लिए रखा था और कल ही गिरफ्तार किया है। वो 24 घंटे से ज़्यादा उनकी कस्टडी में था, हमने अर्जी दााखिल कर दी है कोर्ट ने इस पर एनसीबी का जबाव मांगा है। इस टीम की अगवाई मुंबई के एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े कर रहे हैं। वहीं सीबीआई और ईडी भी इस केस में रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह के करीबियों से पूछताछ कर रही है।
एनसीबी के उप-निदेशक अमित फक्कड़ घवाटे ने बताया कि जांच एजेंसी की टीम ने आज सुबह रिया के घर पहुंचकर समन जारी किया था। इस दौरान मुंबई पुलिस भी वहां मौजूद रही। सुशांत की बहन मीतू सिंह डीआरडीओ में पूछताछ के बाद गेस्ट हाउस से बाहर निकल गई हैं। शनिवार को मीतू से पूछताछ हुई थी। रिया के वकील सतीश मानसिंदे ने कहा कि रिया चक्रवर्ती गिरफ्तारी के लिए तैयार है। अगर किसी से प्यार करना अपराध है तो वह सजा भुगतने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि रिया ने अग्रिम जमानत के लिए किसी भी अदालत का दरवाजा नहीं खटखटाया है।