दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: अठावले बोले- मौजूदा स्थिति में शरद पवार को पीएम मोदी के साथ आ जाना चाहिए, राज्य में नया गठबंधन बनेगा!

मुंबई: केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने सोमवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार को सुझाव दिया है कि पवार को प्रधानमंत्री मोदी के साथ आ जाना चाहिए। पवार के एनडीए में शामिल होने से देश और महाराष्ट्र दोनों का विकास होगा। उन्होंने यह भी कहा कि पवार के आने से राज्य में भाजपा, राकांपा और आरपीआई का महागठबंधन बनेगा।

शिवसेना का समर्थन करने से कोई फायदा नहीं
रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अठावले ने कहा- शिवसेना को सपोर्ट करने में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को कोई फायदा नहीं है। महाराष्ट्र के विकास के लिए केंद्र से ज्यादा से ज्यादा पैसा मिलना चाहिए। इसलिए शरद पवार को एनडीए के साथ आने पर विचार करना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो महाराष्ट्र में भाजपा, राकांपा और आरपीआई की महायुति बनेगी।

देश के विकास के लिए पवार को हमारे साथ आना चाहिए
अठावले ने आगे कहा- शरद पवार महाराष्ट्र के बड़े नेता हैं। उन्हें किसानों, दलित, आदिवासी और ओबीसी की समस्याओं के बारे में जानकारी है। वह देश के कृषि मंत्री भी रहे हैं। ऐसे में मेरा निवेदन है कि उन्हें देश के विकास के लिए नरेंद्र मोदी के साथ आने चाहिए। ऐसा मेरा व्यक्तिगत मत है। महाराष्ट्र में भाजपा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और आरपीआई की महायुति बने ऐसी मेरी व्यक्तिगत इच्छा है।

सरकार में मतभेद की खबरों के बीच अठावले का बयान
सरकार के अंदर खींचतान की खबरें आने के बाद सियासी गलियारे में यह अटकलें लग रहीं थीं कि कहीं शरद पवार की पार्टी भाजपा के साथ जाने का फैसला न कर लें। हालांकि राकांपा ऐसी खबरों को अब तक खारिज करती रही है। लेकिन, मोदी सरकार के मंत्री और महाराष्ट्र के राज्यसभा सदस्य रामदास अठावले की ओर से शरद पवार को एनडीए में आने का सुझाव देने से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है।