दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ अब बंबई हाईकोर्ट पहुंचे परमबीर

मुंबई: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बंबई हाईकोर्ट में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। इससे पहले परमबीर सिंह ने देशमुख के खिलाफ लगाए गंभीर आरोपों के मद्देनजर केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) की जांच की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। हालांकि शीर्ष अदालत ने उन्हें हाईकोर्ट में जाने की सलाह दी थी, जिसके बाद अब सिंह ने बंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।
परमबीर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में स्थानांतरण को चुनौती दी थी और महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की भी मांग की थी, जिसे उन्होंने हाईकोर्ट में दायर अपनी याचिका में बरकरार रखा है।
वर्ष 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह ने अपनी दलील में कहा है कि उन्हें अचानक मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाकर होमगार्ड के कमांडेंट जनरल के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया।
दरअसल, परमबीर सिंह ने हाल ही में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे एक पत्र में गृहमंत्री देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसके बाद राज्य ही नहीं, बल्कि राष्ट्रीय राजनीति में भी भूचाल आ गया है। पूर्व पुलिस कमिश्नर ने आरोप लगाया है कि अनिल देशमुख ने गिरफ्तार-निलंबित सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे को प्रतिमाह 100 करोड़ रुपये की उगाही के लिए कहा था।
महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार और देशमुख ने हालांकि पूर्व पुलिस आयुक्त सिंह के आरोपों को खारिज कर दिया है।
वहीँ सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में यह दावा भी किया था कि अन्य बातों के अलावा उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ नेताओं की भूमिका की जांच करने और उन्हें दादर और नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर की 22 फरवरी के आत्महत्या के मामले में फंसाने के लिए दबाव डाला गया था।