पालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: गरीबी में दूध पीने को मांगती थी बेटी तो मां ने अपने ही आंचल से घोंट दिया गला, फिर खुद लगा ली फांसी!

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर में एक दिल दहला देने वाली दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां एक मां ने अपनी तीन साल की बेटी की हत्या कर दी! बेटी को मारने के बाद मां ने भी आत्महत्या कर ली! प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि महिला ने गरीबी के चलते इस घटना को अंजाम दिया। लॉकडाउन में मजदूरी छूट गई थी। छोटी सी बच्ची उससे पीने के लिए दूध मांगती थी जबकि उनके पास खाने को भी पर्याप्त नहीं जुट पा रहा था।
मामला जिले के जवाहर इलाके का है। पुलिस ने बताया कि बुधवार की सुबह लगभग सात बजे गांव के लोग बाहर निकले तो उन्होंने एक महिला और उसकी बेटी की लाश बोरीमचल में पड़ी देखी। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर तमाम लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि महिला का नाम मंगल दिलीप वाघ (30) था।

गांव के बाहर मिली लाश
पुलिस ने बताया कि मंगल के पास ही उसकी तीन साल की बेटी रोशनी की भी लाश पड़ी थी। मंगल आदिवासी थी और पास के गांव में ही अपने परिवार के साथ रहती थी। पुलिस ने मंगल और रोशनी का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। रिपोर्ट से पता चला कि मंगल ने आत्महत्या की थी।

साड़ी से घोंटा बेटी का गला
पुलिस ने बताया कि मंगल ने पहले रोशनी का अपनी साड़ी से गला घोंटकर मारा और फिर उसी साड़ी का फंदा बनाकर खुद को पेड़ से लटका लिया। उन्होंने बताया कि मंगल का पति दिहाड़ी मजदूर था। कोरोना वायरस महामारी के कारण परिवार के आर्थिक हालात खराब हो गई थी। गरीबी के चलते परिवार परेशान था।

अवसाद रहने लगी थी मां
मंगल की एक सात साल की और बेटी है। वह उसे कुछ भी खाने को दे देती तो वह शांत हो जाती लेकिन रोशनी छोटी थी। वह पीने के लिए दूध की जिद करती थी। उनके पास खाने को नहीं जुट पा रहा था ऐसे में वह रोशनी को दूध कहां से पिलाती, इसी अवसाद में उसने खुद की और अपनी बेटी की जिंदगी खत्म कर दी।