ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: चरित्र पर संदेह के चलते पत्नी की गला घोंटकर हत्या! आरोपी पति गिरफ्तार, कबूली हत्या की बात

नवी मुंबई: चरित्र पर संदेह के चलते पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने वाले आरोपी पति व उसके मित्र को रबाले पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मृतक महिला नीलम अंबुज तिवारी अपने पति अंबुज तिवारी के साथ नवी मुंबई के घणसोली में रहती थी। अंबुज 22 जुलाई को पत्नी नीलम को लेकर घणसोली स्थित अपने घर से बिना किसी को बताए चला गया था। रातभर इंतजार करने व यहां-वहां तलाशने के बाद आखिरकार अंबुज तिवारी के पिता महेंद्र हरिहरनाथ तिवारी ने रबाले पुलिस स्टेशन जाकर अपनी बहू व बेटे के चले जाने की शिकायत दर्ज कराई थी।

सात फेरों के साथ…सात जन्मों तक साथ निभाने वाले पति ने ही कर दी पत्नी की हत्या!
मृतक महिला नीलम अंबुज तिवारी (फाइल फोटो
)

एसीपी विनायक वस्त ने बताया कि 23 जुलाई को रबाले पुलिस स्टेशन में एक मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिस शख्स ने कम्प्लेन दी थी उसने शिकायत में कहा था कि उनका बेटा अंबुज तिवारी और बहू नीलम तिवारी घर से घूमने निकल थे लेकिन वापस नहीं लौटे। दोनों के लापता होने की शिकायत मिलने के बाद रबाले पुलिस की टीम ने जांच शुरू की। ट्रेसिंग प्रोसेस के समय 28 जुलाई को वाशी इलाके में अंबुज तिवारी को पुलिस ने हिरासत में लिया सख्ती से पूछताछ की। पहले तो अंबुज ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन सख्ती के बाद उसने पुलिस को बताया कि अपनी पत्नी नीलम को वाशी में रहने वाले अपने दोस्त पप्पू के घर ले गया था। वहां पर उसने नीलम के दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। अपने दोस्त पप्पू की मदद से नीलम के शव को एक ड्रम में भरकर टैंपो के जरिए खपोली के नज़दीक झाड़ियों में फेंक दिया। पुलिस ने अंबुज की बात की जांच करते हुए लाश और ड्रम को रिकवर कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, 2016 में अंबुज और नीलम की शादी हुई थी। दोनों को एक बच्चा भी है लेकिन दोनों के बीच लगातार झगडे हो रहे थे। अंबुज ने पूछताछ में बताया कि उसे पत्नी के चरित्र पर शक था जिसके चलते उसने उसकी हत्या कर दी।