ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसाय

महाराष्ट्र: पिंपरी-चिंचवड़ से 20 करोड़ की ड्रग्स बरामद, मुंबई पहुंचाने की थी कोशिश!

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड समेत समाज के हर तबके में ड्रग्स की पैठ सामने आई है। इसके बाद मुंबई और आसपास के इलाकों की पुलिस नशे के इस कारोबार पर पूरी तरह शिकंजा कसने की कोशिश में जुटी हुई है। इसी कोशिश के तहत पुणे के करीब स्थित पिंपरी चिंचवड के चाकण इलाके से पुलिस ने 20 करोड़ रुपए कीमत की 20 किलो मेफेड्रान (एमडी) बरामद की है। आशंका है कि आरोपी नशे की खेप मुंबई पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस इस बात की भी छानबीन कर रही है कि कहीं इस ड्रग्स का बॉलीवुड कनेक्शन तो नहीं है। पिंपरी चिंचवड के पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश के मुताबिक मादक पदार्थ विरोध दल के अधिकारियों को इस बात की गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग नशे की खेप लेकर निकले हैं। इसके आधार पर चाकण-शिक्रापुर मार्ग पर जाल बिछाकर एक कार रोकी गई।
कार की तलाशी लेने पर उसमें ट्रैवेलिंग बैग में रखी 20 किलो मेफेड्रान मिली। आरोपी नशे की खेप के बारे में पूछने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। मामले में गिरफ्तार आरोपियों के नाम चेतन दंडवते, आनंदगीर गोसावी, अक्षय काले, संजीव कुमार राऊत और तौसीफ हसन तस्लीम है। पकड़े गए आरोपियों ने दावा किया है कि वे केमिकल डिस्ट्रिब्यूटर का काम करते हैं। आरोपियों के पास मिले मादक पदार्थ के एमडी होने की पुष्टि के बाद उनके खिलाफ एनडीपीएस कानून की संबंधित धाराओं के तहत चाकण पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस को शक है कि इस मामले में ड्रग्स सप्लाई करने वाला बड़ा गिरोह शामिल है। एक झारखंड और एक बिहार का है दोनों नोएडा में फार्मा डिस्ट्रिब्यूटर का काम करते हैं।

मुंबई में भी शिकंजा
मुंबई के धारावी इलाके से पुलिस ने यामीन मोहम्मद खान नाम के एक आरोपी को 2 लाख 32 हजार रुपए की एमडी के साथ गिरफ्तार किया है। धारावी पुलिस को जानकारी मिली थी कि आरोपी इलाके में नशे की खेप पहुंचाता है। इसके बाद उसे जाल बिछाकर नेताजी सोसायटी के पास से दबोचा गया। तलाशी के दौरान उसके पास से 129 ग्राम एमडी बरामद की गई। आरोपी नशे की खेप कहां से लाता था और इसे किन लोगों तक पहुंचाता था इसकी छानबीन की जा रही है।