ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 67 और पुलिसकर्मी संक्रमित

मुंबई: देश में लागू लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है. सरकार नियमों में धीरे-धीरे ढील दे रही है. लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार नहीं थम रही. कोरोना से प्रभावित राज्य महाराष्ट्र और सबसे ज्यादा प्रभावित शहर मुंबई है.
कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र के पुलिस विभाग में पॉजिटिव मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है. पिछले 24 घंटे में पुलिसकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमण के 67 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में अब कोरोना से संक्रमित पुलिसकर्मियों की तादाद 1200 के पार पहुंच गई है. इनमें सर्वाधिक 500 पुलिसकर्मी अकेले राजधानी मुंबई से हैं. अब तक 1,273 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. कोरोना कमांडोज में दिन ब दिन बढ़ते संक्रमण के मामलों ने सरकार के माथे पर बल ला दिए हैं.
महाराष्ट्र में 131 अधिकारियों सहित महाराष्ट्र पुलिस के 1273 पुलिसकर्मी अब तक कोरोना से संक्रमित हैं. जिसमें 291 पुलिसकर्मी उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 11 की मौतें हो चुकी हैं.

बता दें कि देश में कोरोना से पीड़ित मरीजों की कुल तादाद 96,169 पहुंच चुकी है. अकेले महाराष्ट्र में ही कोरोना पीड़ितों की तादाद 33 हजार से अधिक हो चुकी है. महाराष्ट्र के सर्वाधिक मामले मुंबई शहर से हैं. देश में कोरोना के कारण अब तक लगभग 3000 मरीजों की मौत हो चुकी है. इनमें से अकेले महाराष्ट्र में ही लगभग 1200 मौतें हुई हैं.