ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

महाराष्ट्र में जिम और सैलून को दोबारा चालू करने के लिए जल्द जारी होगी गाइडलाइन

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने हफ्ते के अंदर महाराष्ट्र में जिम और सैलून को दोबारा से खोलने का फैसला किया है। महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख कहा कि इसके लिए गाइडलाइन जारी किए जाएंगे। महाराष्ट्र सरकार ने धार्मिक जमावड़े पर फिलहाल कोई फैसला नहीं किया है।
वहीं, मुंबई के अंधेरी स्थित एक मस्जिद में बृहस्पतिवार को कथित रूप से लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर लोगों के एकत्रित होने के संबंध में मस्जिद के न्यासियों समेत पांच व्यक्तियों पर एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।
एक अधिकारी ने बताया कि डी एन नगर पुलिस को सूचना मिली कि अंधेरी में ईदगाह मस्जिद में सुबह कुछ लोग एकत्रित हुए थे जिसके बाद वहां पुलिस का एक दल भेजा गया था। अधिकारी ने कहा कि पुलिस को परिसर में सामाजिक नियमों का उल्लंघन करते लोग दिखे और आगे की जांच में पता चला कि लोग नमाज पढ़ने नहीं बल्कि चर्चा करने एकत्रित हुए थे।
बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के लगातार मामले मिल रहे हैं। बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बगल के बंगले में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला। बीएमसी ने कार्रवाई करते हुए मातोश्री के बगल वाले बंगले को सील कर दिया है। उद्धव ठाकरे का निजी आवास मातोश्री बांद्रा के कलानगर में है।

देश में बाकी राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या के आधार पर देखें तो महाराष्ट्र पहले नंबर पर हैं। महाराष्ट्र में अभी तक 142900 कोरोना केस मिले चुके हैं। इसमें 62369 एक्टिव केस हैं। राज्य में संक्रमण से अभी तक 73792 लोग ठीक भी हो चुके हैं जबकि 6739 लोगों की मौत हुई है।