दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र में सेना की तैनाती की कोई आवश्यकता नहीं: उद्धव

मुख्यमंत्री ठाकरे बोेले- मैं प्रवासी मजदूरों से अपील करता हूं कि वे बेचैन न हों, महाराष्ट्र सरकार आपके साथ है

मुंबई: राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अब तक महाराष्ट्र में कोरोना के लगभग 18000 मामले हैं। यह एक बड़ी संख्या है, 3250 मरीजों का इलाज करके उन्हें छुट्टी दे दी गई है। उनके मुताबिक, पिछले 2-3 दिनों से अफवाह है कि मुंबई में सेना तैनात की जाएगी। यहां सेना की तैनाती की कोई आवश्यकता नहीं है। मैंने आज तक जो भी किया है, वह नागरिकों को सूचित करके किया है। आप सभी अनुशासन बनाए रखें, यही पर्याप्त होगा। सेना बुलाने की जरूरत नहीं है।
उद्धव ने कहा कि औरंगाबाद में हुआ रेल हादसा दर्दनाक था। मैं प्रवासी मजदूरों से अपील करता हूं कि वे बेचैन न हों। हम विभिन्न राज्यों के संपर्क में हैं। कुछ और दिनों के लिए धैर्य बनाए रखें। महाराष्ट्र सरकार आपके साथ है।
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से महाराष्ट्र में फंसे प्रवासियों की घर वापसी के लिए बेचैनी बढ़ती जा रही है। यात्रा के लिए स्वास्थ्य प्रमाण पत्र अनिवार्य किए जाने के बाद मुंबई और आसपास के जिलों में क्लीनिकों पर प्रवासियों की लंबी कतारें देखी जा सकती हैं। इनमें कामगार से लेकर छात्र और अन्य लोग शामिल हैं। स्वास्थ्य प्रमाण पत्र के लिए लोगों से 200-300 रुपये तक लिए जा रहे हैं। इसमें डॉक्टरों को यह प्रमाणित करना है कि संबंधित व्यक्ति किसी इन्फ्लूएंजा से पीडि़त नहीं है। हालाँकि गुरुवार को सरकार ने स्वास्थ्य प्रमाण पत्र के आदेश को वापस ले लिया है।