महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: राज्यपाल से मिले संजय राउत, बोले- राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच कोई टकराव नहीं, दोनों के संबंध पिता-पुत्र जैसे

मुंबई: शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने शनिवार को राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से भेंट की. राजभवन की ओर से जारी एक बयान में शिवसेना सांसद और राज्यपाल के बीच मुलाकात को ‘शिष्टाचार भेंट’ बताया गया. उन्होंने कहा कि राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच कोई टकराव नहीं है. उनके संबंध पिता और पुत्र की तरह हैं.
राउत ने ऐसे समय कोश्यारी से मुलाकात की है, जब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोविड-19 संकट से निपटने के लिए राज्य सरकार की तैयारियों का आकलन करने के लिए राज्यपाल द्वारा बुधवार को बुलायी गयी बैठक में नहीं पहुंचे थे. इसी सप्ताह में महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात की थी और पत्र लिखकर शिकायत की थी कि राज्य सरकार इस वायरस को फैलने से रोकने में विफल रही है.

राज्यपाल और मुख्यमंत्री के संबंध पिता-पुत्र की तरह: संजय राउत
राज्यपाल से मुलाकात के बाद संजय राउत ने कहा कि यह शिष्टाचार भेंट थी. उन्होंने कहा, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच कोई टकराव नहीं है. उनके संबंध पिता और पुत्र की तरह है और वे इसी तरह बने रहेंगे.
गौरतलब है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी बुधवार रात मुंबई कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई थी. इस बैठक में उन्होंने राज्य के प्रमुख अधिकारियों के साथ-साथ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी आमंत्रित किया था, लेकिन रात नौ बजे उद्धव के स्थान पर बैठक में शिवसेना के सचिव मिलिंद नार्वेकर पहुंचे. बाद में पता चला कि मुख्यमंत्री ने शाम 7 बजे ही राज्यपाल को फोन करके खुद के न आ पाने की सूचना भेज दी थी.