उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: प्रवासी श्रमिकों के वरदान बने सोनू सूद, महाराष्ट्र के मंत्री ने किया सलाम, कहा- प्रेरणादायक नायक हैं…

मुंबई: महाराष्ट्र के मंत्री एवं राकांपा के वरिष्ठ नेता जयंत पाटिल ने शनिवार को घर लौटने के इच्छुक प्रवासी श्रमिकों के लिए बसों की व्यवस्था करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की प्रशंसा की. जल संसाधन मंत्री ने कहा कि सूद ने अपनी कुछ फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई है लेकिन वास्तविक जीवन में वह प्रेरणादायक नायक हैं.
पाटिल ने ट्वीट किया- ‘सोनू सूद घर जाने के इच्छुक प्रवासियों के लिए बसों की व्यवस्था कर रहे हैं. वह कई प्रवासियों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. पर्दे पर खलनायक बनने वाला वास्तविकता में एक प्रेरणादायक नायक है! भगवान उन पर (सोनू सूद) कृपा बनाए रखे.’

महामारी में सबको परिवार के साथ रहने का हक: सोनू सूद
प्रवामी श्रमिकों के लिए बस सेवा शुरू करने के बाद सोनू सूद ने कहा था कि उनका मानना है कि इस वैश्विक संकट के समय में हर भारतीय को उसके परिवार के साथ रहने का अधिकार है और इसलिए उन्होंने राज्य सरकार से अनुमति लेकर प्रवासियों को उनके घर जाने में मदद की. उन्होंने कहा, दस्तावेजीकरण से लेकर पूरी प्रक्रिया में महाराष्ट्र सरकार के अधिकारी काफी मददगार साबित हुए और कर्नाटक सरकार ने भी तहेदिल से प्रवासियों का उनके गृहराज्य में स्वागत किया.

बता दें कि पिछले कई दिनों से बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद लॉकडाउन की वजह से फँसे मज़दूरों को घर पहुंचाने में उनकी हरसंभव मदद कर रहे हैं. वो उनके लिए बसों से लेकर खाने-पीने की चीज़ों तक का इंतज़ाम कर रहे हैं. संकट की इस घड़ी में सोनू सूद प्रवासी मज़दूरों के लिए बड़ी राहत बनकर उभरे हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से ख़ास अनुमति लेकर प्रवासी मज़दूरों को घर पहुंचाने के लिए कई बसों का इंतज़ाम करवाया है. इससे पहले उन्होंने कर्नाटक के कई मज़दूरों को घर पहुंचाने के लिए बसों का इंतज़ाम कराया था.
सोनू सूद के इस कदम की वजह से हर ओर उनकी तारीफ़ें हो रही हैं और ट्विटर पर #SonuSood सबसे ऊपर ट्रेंड कर रहा है. लोग उन्हें ‘लॉकडाउन का हीरो’ बता रहे हैं.
समाचार एजेंसी पीटीआई को कुछ दिनों पहले दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनसे मज़दूरों का दुख देखा नहीं जा रहा है और वो उन्हें घर पहुंचाने के लिए पूरी कोशिश करेंगे.