दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: लॉकडाउन के बीच मुंबई से 20 उड़ानों में वापस स्वदेश लौटे 3700 विदेशी नागरिक

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (फाइल फोटो)

मुंबई: कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन जारी है। इस बीच मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से 20 उड़ानों से 3,700 विदेशी नागरिकों को उनके देश भेजा गया है।
बता दें कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए देश के अंदर सभी वाणिज्यिक यात्री उड़ानों पर रोक लगी हुई है। इस मुश्किल घड़ी में कई देशों और उनकी एयरलाइन व दूतावासों की मदद से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे ने मुंबई से लंदन, अटलांटा, पेरिस, फ्रैंकफर्ट, सिंगापुर, टोक्यो सहित विभिन्‍न देशों में फंसे लोगों को ले जाने वाली 20 उड़ानों को संचालित करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है।
एक प्रवक्ता के मुताबिक, छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर और बोर्डिंग के दौरान की ओर से कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन किया जा रहा था और यात्रियों को सावधानी बरतने के लिये भी कहा गया। हवाईअड्डे पर प्रवेश करने के समय से लेकर विमान में सवार होने तक यात्रियों की सख्‍त स्क्रीनिंग प्रक्रिया की गई।
एक प्रवक्ता ने बताया कि लॉकडाउन के बाद हवाईअड्डे ने स्टाफ के सहयोग से ज्यादातर कार्गो, चार्टर उड़ानों, सेना या मालवाहक सेवाओं को बखूबी निभाया है। लॉकडाउन के दौरान मुंबई हवाईअड्डे ने सुरक्षा मानकों का ध्‍यान रखते हुए विभिन्न महत्वपूर्ण वस्तुओं के आयात और निर्यात के लिए 240 कार्गो उड़ानों को संचालित किया है।