चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: भाजपा ने अपने ही नियमों को ताक पर रख 75 वर्षीय हरिभाऊ बागड़े को दिया टिकट, सीनियर सरदार को बिठाया घर

मुंबई, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने बनाये हुए नियमों को ताक पर रखते हुए विधानसभा स्पीकर 75 वर्षीय हरिभाऊ बागड़े को टिकट दिया है। जबकि मुलुंड से चार बार विधायक रह चुके वरिष्ठ नेता सरदार तारा सिंह को पार्टी ने उम्र का हवाला देते हुए टिकट नही दिया। उनकी जगह पर बीजेपी ने गुजराती उम्मीदवार मिहिर कोटेचा को टिकट दिया है। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने मिहिर को वडाला विधानसभा से चुनाव लड़ाया था जहां से वे हार गए थे।
गौरतलब है कि भाजपा ने कई आयातित नेताओं को भी टिकट दिया जबकि अपने ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर दिया। राधा कृष्ण विखे पाटिल-अपक्ष नेता कांग्रेस, पूर्व मंत्री हर्ष वर्धन पाटिल, जयकुमार गोरे सभी कांग्रेसी, संदीप नाईक, वैभव पिचड, राणा जगजीत सिंह, शिवेंद्र भोसले- (सभी NCP से) को टिकट दिया गया जबकि भाजपा ने अपने नेताओं एकनाथ खडसे, विनोद तावड़े मंत्री, पूर्व मंत्री प्रकाश मेहता, विधायक राज पुरोहित जैसे नेताओं को हाशिये पर रखा।
एकनाथ खडसे पर भ्रष्टाचार के आरोप के बाद 2016 में उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। हालांकि खडसे ने पर्चा भर दिया है और समर्थकों से सहयोग की अपील भी की है बावजूद इसके भाजपा ने टिकट नही दिया है। सीएम देवेंद्र फडणवीस के पर्सनल असिस्टेंट अभिमन्यु पवार को औसा से टिकट मिल गया है।
बता दें कि यहाँ २१ अक्टूबर को वोटिंग होनी है और 24 को परिणाम भी आ जायेंगे।