ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम शिंदे बोले- हाँ मैंने जनता के विकास का ठेका ले रखा है…

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के तंज का जवाब देते हुए कहा है कि हां मैं ठेके पर मुख्यमंत्री हूं…लेकिन मैं जनता के विकास का ठेका लेनेवाला मुख्यमंत्री हूं। दूसरी ओर आज भी महाराष्ट्र विधान भवन परिसर में शिंदे गुट के विधायक आक्रामक नजर आए। आज ये विधायक आदित्य ठाकरे पर निशाना साधते दिखे।

एकनाथ बोले- हाँ मैंने जनता के विकास का ठेका ले रखा है…
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने एक भाषण में ठेके पर काम करने वाले बिजली कर्मचारियों की समस्या पर बोलते हुए कहा था कि इनकी समस्याएं वह मुख्यमंत्री क्या सुलझाएगा, जो खुद ही ठेके पर हो। उसे तो यह भी पता नहीं कि वह कब तक मुख्यमंत्री है?
उद्धव ठाकरे के इस तंज का जवाब देते हुए महाराष्ट्र विधानमंडल के मानसून सत्र के आखिरी दिन मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा संविधान की सभी शर्तें पूरी करते हुए शपथ लेकर मुख्यमंत्री बनने के बावजूद यदि आप मुझे ठेके पर मुख्यमंत्री बता रहे हैं तो ठीक है। मैंने जनता के विकास का ठेका ले रखा है। मैंने बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को आगे ले जाने का ठेका ले रखा है। इस राज्य को और अधिक समृद्ध करने, आम जनता के बीच जाकर उनकी समस्याएं दूर करने और उनके आंसू पोंछने का ठेका मैंने ले रखा है। इस समय जो वैचारिक दीवालियापन चल रहा है, अपने काम से उसका उत्तर देने का ठेका मैंने ले रखा है।

एकनाथ शिंदे ने आदित्य ठाकरे को दिखाया आईना
बता दें कि सदन के अंदर जहां मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे उद्धव ठाकरे को मुंहतोड़ जवाब देते दिखे, वहीं उनके गुट के विधायक विधान भवन परिसर में उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को आईना दिखाते नजर आए। शिंदे गुट के विधायक आज विधान भवन परिसर में एक बैनर लहरा रहे थे, जिसमें घोड़े पर पीछे की ओर मुंह करके बैठे आदित्य ठाकरे का रेखाचित्र बना था। इस रेखाचित्र में घोड़े के मुंह की तरफ ‘हिंदुत्व’ लिखा था, जबकि आदित्य ठाकरे के मुंह की ओर ‘मविआ’ (महाविकास आघाड़ी)। इस बैनर के ऊपर मोटे अक्षरों में लिखा था- ‘महाराष्ट्र के परमपूज्य (पपू) युवराज’, यानी महाराष्ट्र के पप्पू।
बता दें कि शिंदे गुट ने बगावत के बाद ही फैसला किया था कि वह उद्धव ठाकरे या उनके परिवार के विरुद्ध कोई टिप्पणी नहीं करेगा। लेकिन उद्धव गुट, खासतौर से आदित्य ठाकरे एवं उद्धव ठाकरे की से शिंदे गुट को लगातार गद्दार बताए जाने एवं उनके 50 करोड़ में बिकने की बात कहे जाने के बाद अब शिंदे गुट ने भी अपने तेवर तीखे कर लिए हैं। अब वे भी उद्धव परिवार को मुहतोड़ जवाब देने लगे हैं।