ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

अजित पवार बोले- सत्ता पर आई ‘ईडी’ सरकार को मान्यता मिलती है तो…लोकतंत्र को खतरा!

मुंबई: महाराष्ट्र की असंवैधानिक शिंदे-फडणवीस यानी ‘ईडी’ सरकार का भविष्य तय करने का मामला संवैधानिक खंडपीठ के पास चला गया है, वहां क्या होगा, यह आने वाले दिनों में मालूम पड़ेगा, लेकिन असंवैधानिक तरीके से सत्ता पर आई ‘ईडी’ सरकार को मान्यता मिलती है तो देश में लोकतंत्र बचेगा ही नहीं, ऐसा डर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार ने व्यक्त किया है। इसके साथ ही १४५ विधायकों का समर्थन है तब तक सरकार रहेगी वर्ना गिर जाएगी, ऐसी भावना भी उन्होंने व्यक्त की। बहुमत वाली विरोधी दल की सरकार गिराने का जो सिलसिला चल रहा है, यह लोकतंत्र के लिए घातक है, ऐसा भी उन्होंने कहा। पश्चिम बंगाल व राजस्थान में भी प्रयत्न किए गए, परंतु वहां सफलता नहीं मिली। बिहार में नीतीश कुमार ने जोरदार झटका दिया।
राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि ‘ईडी’ सरकार को किसानों की समस्या से कोई लेना देना नहीं है। राज्य में ‘ईडी’ सरकार के शपथ लेने के बाद से अब तक तकरीबन १३७ किसानों ने आत्महत्या की है। इन किसानों की विधवा पत्नियों का क्या करना है? किसानों को यह अपनी सरकार है, ऐसा दिखाई नहीं दे रहा है।
उन्होंने मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि तत्कालीन नगर विकास मंत्री और वर्तमान में मुख्यमंत्री शिंदे ने जिन विकास कार्यों के संदर्भ में निर्णय लिया था, उसी काम को स्थगन दे रहे हैं, इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या हो सकता है?