ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावी कार्यक्रम
– 2 जून को चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी की थी
– 9 जून को नामांकन भरने की अंतिम तिथि होगी
-10 जून को नामांकन की छटनी होगी
-13 जून तक नाम वापस लेने की अंतिम तिथि
-20 जून की सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा
– उसी दिन शाम 5 बजे मतगणना, शाम तक नतीजे जारी कर दिए जायेंगे

मुंबई: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 20 जून को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए बुधवार को 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। महाराष्ट्र प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि भाजपा केंद्रीय कार्यालय ने विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर, पूर्व मंत्री प्रोफेसर राम एस शिंदे, राज्य संगठन के नेता श्रीकांत भारतीय, महिला विंग की नेता उमा खपरे और एक मौजूदा सदस्य प्रसाद लाड को हरी झंडी दे दी है।
गौरतलब हो कि भाजपा की राष्ट्रीय सचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे पार्टी से नाराज चली रही हैं। पंकजा ने कुछ दिन पहले विधान परिषद चुनाव से पहले कहा था कि पार्टी जो फैसला करेगी वह उसे मानेंगी। जिसके बाद कयास लग रहे थे कि पार्टी उन्हें विधान परिषद भेजेगी। लेकिन उनका नाम आज जारी लिस्ट में नहीं है। ऐसे में हो सकता है कि लगातार उपेक्षा से नाराज पंकजा मुंडे आने वाले समय में कोई बड़ा फैसला ले सकती हैं।
बता दें कि 10 एमएलसी सीटों के लिए 20 जून को मतदान होगा। इससे पहले 10 जून को 6 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव होगा।
शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस, सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी (एमवीए) भी जल्द ही एमएलसी चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।

वहीँ कांग्रेस ने पूर्व मंत्री चंद्रकांत हंडोरे और वर्तमान मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप के नामों की घोषणा की है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और बिहार में होने वाले आगामी विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है…