ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर पर धोखाधड़ी का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज किया मामला

मुंबई: महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। भाजपा नेता प्रवीण दरेकर के खिलाफ मुंबई के एमआर मार्ग पुलिस ने केस भी दर्ज किया है। दरेकर पर आरोप है कि उन्होंने मुंबई बैंक में डायरेक्टर का पद पाने के लिए एक श्रमिक संगठन की फर्जी सदस्यता का कथित तौर पर इस्तेमाल किया था।
दरेकर के खिलाफ 200 की धाराओं के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। जिसमें 420 (धोखाधड़ी) 406 (आपराधिक विश्वासघात), 465 (जालसाजी के लिए सजा), 468 (जालसाजी के उद्देश्य के लिए) आम आदमी पार्टी के नेता धनंजय शिंदे द्वारा दी गई शिकायत के बाद धोखाधड़ी) 120 बी (आपराधिक साजिश) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की अन्य संबंधित धाराएं है।
शिंदे ने आरोप लगाया है कि प्रवीण दरेकर को न तो श्रम आपूर्ति का कोई अनुबंध मिलता है और न ही वह मजदूर के रूप में काम करते हैं, लेकिन वह 20 साल से मुंबई बैंक के निदेशक के रूप में उसी पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। शिंदे ने कहा कि दरेकर ने 1997 में खुद को मजदूर के रूप में पंजीकृत कराया था। बाद में उन्होंने 2009 में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) से विधायक के रूप में भी चुनाव लड़ा और उन्होंने चुनाव जीता जहां उन्होंने उल्लेख किया कि वह निजी व्यवसाय में हैं।
शिंदे ने आरोप लगाया है कि प्रवीण दरेकर ने अपनी संपत्ति का मूल्य 2 करोड़ रुपए से अधिक दिखाया है। दरेकर 2016 से अब तक एमएलसी हैं और जो दस्तावेज जमा किया था, उससे पता चलता है कि वह निजी व्यवसाय में हैं। वह मासिक वेतन के रूप में सभी सरकारी सुविधाओं सहित 2.5 लाख रूपये कमा रहे हैं।