ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: शिंदे के विधायक की दादागिरी, बोले- हाथ-पैर तोड़ दो…मैं करा दूंगा जमानत, टेंशन नहीं लेना!

मुंबई: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के विधायक प्रकाश सुर्वे विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना कैंप ने एक कार्यक्रम के दौरान बयानबाजी के चलते पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल, दोनों समूहों के बीच पार्टी के नियंत्रण और चुनाव चिह्न (धनुष-बाण) को लेकर जंग जारी है। मामला भारत निर्वाचन आयोग तक पहुंच गया है।
दरअसल, 14 अगस्त को दहिसर इलाके के कैलास नगर कोकणी पाड़ा बुद्ध विहार में आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम में अपने समर्थकों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने उद्धव ठाकरे गुट पर निशना साधते हुए कहा- आने वाले चुनाव में हम उनको उनकी औकात देखा देंगे। जो भी आपके काम के बीच में आए…उसका हाथ तोड़ देना, हाथ नहीं तो टांग तोड़ देना। इस दौरान सुर्वे ने कहा कि अगर कोई हमारे साथ लड़ेगा, तो उसका जवाब दिया जाएगा। मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, अगर आपसे कोई कुछ कहता है, तो उन्हें जवाब दो। उन्होंने कहा, किसी की दादागिरी सहन नहीं की जाएगी। आप उनको मारो। उन्होंने कहा, मैं प्रकाश सुर्वे, आपके लिए यहां हूं। आगे विधायक ने कहा, अगर आप उनके हाथ नहीं तोड़ सकते, तो पैर तोड़ दो। मैं अगले दिन आपकी जमानत कराऊंगा, चिंता मत करना। उन्होंने यह भी कहा, हम किसी से नहीं झगड़ते, लेकिन अगर कोई हमसे लड़ेगा, तो उन्हें छोड़ेंगे नहीं। आप टेंशन नहीं लेना। शिवसेना से बगावत कर शिंदे गुट में शामिल होने वाले मगथाने के विधायक सुर्वे के इस विवादित बयान के बाद उद्धव ठाकरे गुट ने दहिसर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

गौरतलब है कि जून में हुई बगावत के बाद महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी। इसके बाद राज्य में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी, जिसमें शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया गया। जबकि, भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने। हाल ही में शिंदे सरकार में कैबिनेट विस्तार हुआ है। वहीं, शनिवार को मंत्रियों को विभाग आवंटित किए गए हैं।