ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा ऐलान- ‘मेरा गांव कोरोना मुक्त’ मिलेगा 50 लाख का इनाम!

मुंबई: कोरोना वायरस की मार हर राज्य ने झेली है, लेकिन कोरोना ने पहली और दूसरी लहर दोनों में ही सबसे ज्यादा तांडव महाराष्ट्र में मचाया. महाराष्ट्र के गांवों को कोरोना से मुक्त करने के लिए अब राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. उद्धव सरकार ने कोरोना मुक्त गांव प्रतियोगिता की घोषणा की है. जो गांव जितनी जल्दी कोरोना से मुक्त होगा उसे 50 लाख रुपये तक का पुरस्कार भी दिया जाएगा.
गांव को कोरोना मुक्त बनाने के लिए बेहतरीन प्रबंधन के साथ अच्छा काम करने वाले तीन ग्राम पंचायतों का चुनाव किया जाएगा और इसमें जो पहले स्थान पर रहेगा उसे 50 लाख का इनाम दिया जाएगा. जबकि, दूसरे स्थान पर रहने वाले गांव को 25 लाख का इनाम और तीसरे स्थान पर आने वाले गांव को 15 लाख का इनाम दिया जाएगा.
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कुछ गांवों की तरफ से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की जमकर तारीफ की थी और इसके बाद ‘मेरा गांव कोरोना मुक्त’ की पहल शुरू की. कोरोना मुक्त गांव प्रतियाोगिता के बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रीफ ने कहा यह प्रतियोगिता सीएम की तरफ से घोषित की गई पहल का ही हिस्सा है. उन्होंने बताया कि इसमें सबसे बड़ा इनाम 50 लाख को होगा जबकि सबसे छोटा इनाम 15 लाख रुपये का होगा.

24 घंटे में आए इतने कोरोना के मामले
बता दें कि हाल ही महाराष्ट्र में भी कोरोना के पॉजिटिव मामलों में गिरावट आई है. बुधवार को राज्य में कोरोना के 15,169 कुल मामले दर्ज किए गए. ताजा आंकड़ों के बाद अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 57,76,184 हो गई है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस से 285 लोगों की मौत हुई.