चुनावी हलचलमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: सीएम उद्धव ठाकरे की सेहत को लेकर चंद्रकांत पाटिल के बयान के बाद सियासी संग्राम

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत एक बार फिर गरमा गई है. महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के बयान के बाद सियासी हलकों में नई बहस छिड़ गई है. पाटिल ने कहा है कि, सीएम उद्धव की तबीयत ठीक नहीं है. ऐसे में उन्हें सीएम का पद छोड़ देना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा है कि, अगर बीमारी के कारण वो पद छोड़ देते हैं तो अपनी जगह वो अपने बेटे या अपनी पत्नी को सीएम का पद दे सकते हैं.
इधर, सीएम उद्धव ठाकरे की तबीयत पर हो रही सियासी बयानबाजी पर उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने कहा है कि, मेरे पिता एकदम स्वस्थ हैं.
गौरतलब है कि चंद्रकांत पाटिल ने बड़ा बयान देते हुए कह दिया था कि, अगर बीमारी के कारण सीएम ठाकरे मुख्यमंत्री का पद छोड़ देते हैं तो अपनी जगह सीएम पद पर वो अपनी पत्नी रश्मि ठाकरे या बेटे आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बना सकते हैं.
वहीं, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि, अगर सीएम ठाकरे की तबीयत ठीक नहीं तो वो देवेंद्र फडणवीस को भी सीएम बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी और शिवसेना का यहां ढाई-ढाई साल वाला फार्मूला काम कर सकता है.

महाराष्ट्र सरकार में शामिल एनसीपी पार्टी के नेता और सांसद फौजिया खान ने पाटिल पर पलटवार करते हुए कहा है कि, उन्हें अपनी हद में रहनी चाहिए. उन्होंने इसे पाटिल की विशफुल थिंकिंग करार दिया. उन्होंने कहा कि पाटिल को ऐसे बयान देने से बचना चाहिए.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंद्रकांत पाटिल का कहना है कि, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे बीते करीब 45 दिन से गायब हैं. बताया जा रहा है कि अपनी खराब सेहत के कारण वो नदारद हैं. इस पर बीजेपी का कहना है कि सीएम उद्धव ठाकरे को पद की जिम्मेदारी किसी और सौंप देनी चाहिए. चंद्रकांत पाटिल पाटिल ने कहा है कि सीएम ठाकरे अपनी पत्नी रश्मि ठाकरे या अपने बेटे आदित्य ठाकरे को पद की जिम्मेदारी दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान उनकी अनुपस्थिति ‘अनुचित’ है. वहीं इस पूरे मसले को खारिज करते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि उद्धव पूरी तरह से स्वस्थ हैं वह शीतकालीन सत्र में शामिल होंगे.