दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सभी जिलों को किया अलर्ट…जरूरी तैयारियां करने के सख्त निर्देश

मुंबई: देश में कोरोना के तेजी से फैलते संक्रमण के मामलों ने सरकार की चिंताएं बढ़ा दी हैं। हर दिन सैंकड़ों की संख्या में लोगों की मौत हो रही है। वहीं अब कोरोना की दूसरी लहर से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र की ओर से संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।
सीएम उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को राज्य के सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की और कोरोना की तीसरी लहर को लेकर जरूरी तैयारियां करने के सख्त निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से अपने-अपने जिले में तुरंत ऑक्सीजन प्रोजेक्ट की स्थापना करने का निर्देश दिया है। साथ ही आवश्यक दवाओं के स्टॉक सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।
ठाकरे ने कहा कि हमें कोरोना की ‘तीसरी लहर’ के लिए तैयार और बहुत सावधान रहना होगा। मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के अनुसार, कोरोना की स्थिति के बारे में संभागीय आयुक्त, कलेक्टर, नगर आयुक्त से बात करते हुए, मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को साफ निर्देश दिए है कि न केवल घोषणा, बल्कि जमीनी तौर पर इसका कार्यान्वयन भी दिखना चाहिए।

महाराष्ट्र में अब तक 64 हजार से अधिक लोगों की मौत!
बता दें कि कोरोना महामारी से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित हुआ है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना संक्रमण से 64,760 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 42,95,027 लोग संक्रमित हो चुके हैं।
वहीं यदि पूरे देश की बात करें तो 1,95,123 लोगों की जाना जा चुकी है और 1,73,13,163 लोग संक्रमित हुए हैं। पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण ने अब तक 31,10,124 लोगों की जान ले ली है, जबकि 14,72,11,802 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है।