ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमुंबई शहर

मीडिया के सामने आया शीजान का परिवार, दरगाह-हिजाब और गिफ्ट को लेकर तुनिषा की मां के दावों पर कही ये बातें…

शीजान के घरवालों ने गिनाए बेगुनाही के सबूत…

मुंबई: टेलीविजन की जानी-मानी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा अब हमारे बीच नहीं हैं। उन्होंने 24 दिसंबर की दोपहर को अपने टीवी शो के सेट पर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। एक्ट्रेस की मौत के बाद उनके एक्स-ब्वॉयफ्रेंड और एक्टर शीजान खान को इसका आरोपी बताया गया और उन्हें गिरफ्तार किया गया। इन दिनों शीजान पुलिस कस्टडी में हैं और उनसे कई तरह के सवाल-जवाब किए जा रहे हैं।
इसी बीच अब एक्ट्रेस की मौत के आठ दिन बाद सोमवार को एक्टर के परिवार वालों ने मीडिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस कॉन्फ्रेंस में शीजान की मां, दोनों बहनें फलक नाज, शफक नाज और शीजान के वकील शैलेंद्र मिश्रा भी नजर आए। इस दौरान एक-एक कर सभी ने तुनिषा की मां वनीता शर्मा को लेकर कई तरह के खुलासे किए।
उन्होंने दावा किया की तुनिषा की मां ने एक्ट्रेस का मोबाइल फोन तोड़ा और तुनिषा का गला भी दबाया। आगे उन्होंने कहा कि इसका खुलासा तुनिषा ने अपने शो के डायरेक्टर राहुल करके को किया था। वकील ने मीडिया को यह भी बताया की तुनिषा की मां और उसके अंकल एक्ट्रेस को लोगों से मिलने पर भी रोक लगाते थे।

तुनिषा के हिजाब को लेकर शीजान के परिवार वालों ने बताया पूरा सच
बता दें कि तुनिषा की मां और अंकल ने हाल ही में शीजान और उनके परिवारवालों पर आरोप लगाए थे कि उन्होंने उनकी बेटी को जबरदस्ती हिजाब पहनने को कहा। ऐसे में अब शीजान के घरवालों ने सभी सवालों का जवाब दिया और बताया कि तुनिषा का वह हिजाब वाला फोटो शूट के सेट का है। उन्होंने कहा कि भाषा और धर्म से कोई लेना देना नहीं था। तुनिषा शर्मा काफी समय से मेंटल हेल्थ की वजह से परेशान थी।

तुनिषा संग फलक का था बहन का रिश्ता
प्रेस कॉन्फ्रेंस में फलक ने कहा कि उनका और तुनिषा का बहन का रिश्ता था। दोनों के बीच काफी अच्छा बॉन्ड था। एक्ट्रेस ने आगे बताया की वह पहली बार तुनिषा शर्मा से एयरपोर्ट पर मिली थी। जब वह शूट के लिए लद्दाख जा रहे थे।

वनीता शर्मा का शीजान के परिवार के घर था आना-जाना
शीजान खान की मां ने बताया कि एक तरफ जहां वनीता ने मीडिया में कहा है कि उनका शीजान के परिवार के साथ कोई आना जाना नहीं था। वह बिल्कुल झूठ बोल रही हैं। उन्होंने कहा कि अक्सर वनीता हमारे घर आया करती थी। दीवाली के मौके पर भी वनीता शर्मा हमारे घर आई थी।

तुनिषा के जन्मदिन को लेकर था खास प्लान
फलक नाज ने मीडिया को बताया कि वह तुनिषा के लिए उनके 21वें जन्मदिन पर सरप्राइज पार्टी प्लान कर रही थी और इस पार्टी के बारे में उन्होंने उनकी मां वनीता से भी बात की थी। देर रात तक उन्होंने पार्टी प्लान शेयर किए थे। आगे शीजान की बहनों ने दावा किया कि तुनिषा के उनकी मां वनिता से अच्छे संबंध नहीं थे। उन्होंने यह तक दावा किया कि तुनिषा के पैसों पर उनकी मां का ही नियंत्रण था।

तुनिषा और संजीव कौशल के संबंध इतने खराब थे कि संजीव कौशल का नाम सुनते ही तुनिषा को पैनिक अटैक आते थे। संजीव कौशल क्यों तुनिषा को चंडीगढ़ ले जाना चाहता था? संजीव कौशल ने एक बार तुनिषा का फोन तोड़कर, उसका गला दबाया था। तुनिषा इस घटना के बाद कवर दिल्लन के साथ 3 महीने रही थी। संजीव कौशल ने वनिता शर्मा और तुनिषा को चंडीगढ़ के घर से निकाल दिया था।

एक-एक पैसे के लिए मोहताज रहती थी तुनिषा
शीजान के परिवार ने मुंबई में मीडिया के सामने उन सारे आरोपों पर सफाई दी जो अलग-अलग रिपोर्टों या चैनलों के जरिये उन पर लगते रहे हैं। दो दिन बाद तुनिषा का जन्मदिन आने वाला है और पता ये भी चला है कि तुनिशा ये जन्मदिन शीजान के घर वालों के साथ मनाना चाहती थी। शीजान के घरवालों ने ये भी खुलासा किया कि संजीव कौशल नामक शख्स का मामला संदिग्ध है और ये भी कि तुनिषा अपनी मां के लिए एडवांस के बावजूद चंडीगढ़ जाकर म्यूजिक वीडियो शूट नहीं करना चाहती थी। 4 जनवरी को तुनिषा का जन्मदिन है, हमने उसका बर्थडे प्लान किया था और इस बारे में उनकी मां को भी पता था।
संजीव कौशल कहीं पर खुद को तुनिषा के चाचा बताते हैं और कहीं पर सौतेले पिता, पुलिस इसकी भी जांच कर रही है, जल्दी ही यह सच्चाई भी लोगों के सामने आ जाएगी। शीजान को ठाणे सेंट्रल जेल में रखा गया है। हमने जमानत याचिका दाखिल कर दी है। जब पिछली बार मैं शीजान से मिला तो उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया गया कि तुनिषा के उसके अपने परिवार के साथ संबंध अच्छे नहीं थे। तुनिषा के सारे पैसे उनकी मां अपने पास रखती थी और तुनिषा सौ-सौ रुपये के लिए मोहताज रहती थी। तुनिषा ने शीजान को गिटार और ईयर पॉड गिफ्ट किया था। शीजान के वकील ने बताया कि शीजान मोहम्मद बेगुनाह है, उसे बेवजह फंसाया गया है।
इस मौके पर मौजूद शीजान की मां ने कहा कि थप्पड़ मारने वाली बात गलत है, हमारा बस चलता तो हम उसे अपने साथ रखते, वह मानसिक बीमारी से जूझ रही थी और इस बात को जांच में शामिल नहीं किया जा रहा है।

Tunisha sharma with mother

प्रेस कांफ्रेंस में इस बात की भी चर्चा हुई कि शीजान अपनी दोस्त तुनिषा का धर्म परिवर्तन करवाना चाह रहा था। इस पर शीजान की बहन फलक नाज ने कहा- ‘कोई भाषा सीखने का मतलब धर्म परिवर्तन नहीं है’। तुनिषा का हिजाब वाला फोटो शूटिंग का है। वह उन्होंने फिल्म के एक सीन के दौरान पहना था। उसके बाद सेट पर ही गणपति पूजा चल रही थी। उन्होंने कहा पवन शर्मा जो धर्म परिवर्तन का आरोप लगा रहे हैं, वह गलत है। वह हिजाब चैनल की सोच की उपज है, हमारी तरफ से ऐसा कुछ नहीं किया गया है।
शीजान की बहन ने आगे कहा कि तुनिषा को काम से थोड़ा आराम चाहिए था। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि तुनिषा की मां वनिता शर्मा बार-बार तुनिषा को फोन करके परेशान करती थी। तुनिषा घूमना चाहती थी, लेकिन उसकी मां उसका ध्यान नहीं रख पाईं। इसी बीच उनकी मां ने एक म्यूजिक एल्बम का भी काम ले लिया जिसकी शूटिंग चंडीगढ़ में होनी थी, लेकिन तुनिषा वह शूटिंग नहीं करना चाह रही थी।

शीजान की मां कहकशां परवीन ने आगे कहा कि तुनिषा की मौत रिलिजन नहीं मेंटल हेल्थ का मामला है। किस दिन दरगाह गई? किस दरगाह गई? कहां गई? कुछ भी आरोप लगा रहे हैं। तुनिषा मेरे घर आती थी। खाना-पीना, रहना सब साथ में था। तुनिषा की मौत हो गई, वनिता शर्मा क्या चाहती हैं कि मेरा बेटा भी खुदकुशी कर ले? एक मात्र बेटी की मौत पर पावर ऑफ अटॉर्नी देकर चली गईं।