ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: अब मास्क न लगाने वालों से बीएमसी लेगी 200 का जुर्माना, इसके लिए की जाएगी 500 लोगों की नियुक्ति

मुंबई: कोरोना संक्रमण के मामले भले ही तेजी से बढ़ रहे हो पर लॉकडाउन में छूट के बाद लोग इस महामारी को लेकर बेहद लापरवाह हो गए हैं।
बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) ने मास्क न लगाने पर दंड की राशि एक हजार से घटा कर 200 रुपए कर दिए है। इस बीच बीएमसी ने मास्क न लगाने पर जुर्माना वसूलने के लिए सेना के सेवानिवृत्त कर्मचारियों-अधिकारियों को नियुक्त करने का फैसला लिया है। इसके लिए 500 लोगों की नियुक्ति की जाएगी।
इस बारे में मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल का कहना है हमारा उद्देश्य दंड वसूल कर मनपा कि तिजोरी भरना नहीं है बल्कि बीमारी से बचाव को लेकर यह कदम उठाए जा रहे हैं।
मनपा के एक अधिकारी ने कहा कि एक हजार रुपए दंड राशि होने की वजह से लोगो मे नाराजगी बढ़ रही थी और यह झगड़े का मामला बन रहा था। इसलिए फिलहाल दंड में कमी की गई है।
बीएमसी ने पिछले पांच महीनो के दौरान मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई कर 27 लाख 48 हजार रुपया दंड वसूला है। बीएमसी ने शनिवार से मास्क न लगाने पर कार्रवाई तेज कर दी है। मनपा के प्रत्येक वार्ड को प्रति दिन 100 लोगों से जुर्माना वसूलना है जो बगैर मास्क लगाए घूम रहे हैं।
गौरतलब है कि रविवार तक मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 69 हजार 741 तक पहुंच गई थी। अब तक कोरोना के चलते 357 लोगों की जान जा चुकी है।