महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

डॉक्टरों के प्रति अपनी जिम्मेदारी भूल रही उद्धव सरकारः राज ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) के मुखिया राज ठाकरे ने सेवा के दौरान कोरोना से निजी डॉक्टरों की मौत होने पर उनके परिजन को राज्य सरकार की ओर से 50 लाख रुपए के बीमा का लाभ नहीं दिए जाने पर नाराजगी जताई है।
सोमवार को राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस संबंध में एक पत्र लिखा है। जिसमें राज ने कहा कि सरकार डॉक्टरों को अपनी जिम्मेदारी का ऐहसास करा रही है। लेकिन सरकार अपनी जिम्मेदारी भूल रही है! ऐसा कैसे चलेगा।
मनसे अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने कोरोना संकट में सेवा के दौरान कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले सरकारी डॉक्टरों, अन्य चिकित्सा कर्मचारी और निजी डॉक्टरों के परिजनों को 50 लाख रुपए का बीमा का लाभ देने के संबंध में आदेश जारी किया है लेकिन कोरोना के कारण निजी डॉक्टरों की मौत होने पर उनके परिजनों को अब 50 लाख रुपए की बीमा राशि देने से इंकार किया जा रहा है। इसको सरकार की असंवेदनशीलता नहीं कहें तो क्या कहा जाए।
राज ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव तत्काल संबंधित अधिकारियों को निजी डॉक्टरों के परिजनों को भी बीमा योजना का लाभ उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दें। इससे पहले राज ठाकरे से निजी डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी।