दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन, केंद्र सरकार पेट्रोल-ड्रीजल पर उत्पाद शुल्क लगाना तत्काल बंद करे: रवि राजा

मुंबई,(राजेश जायसवाल): देश में बढ़ती महंगाई, पेट्रोल-ड्रीजल और ईंधन की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी के विरोध में रविवार को मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भाई जगताप के नेतृत्व में सायन-कोलीवाड़ा स्थित शुक्ला होटल के पास प्रभाग क्र.176 के स्थानिक नगरसेवक व मुंबई मनपा के विरोधी पक्ष नेता रवि राजा ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रतीकात्मक विरोध-प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारी खाली गैस सिलेंडर और हाथ में तख्तियां लिए हुए थे। जिसमें लिखा था- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार की नीतियों के कारण महंगाई, ईंधन के मूल्य में वृद्धि और अन्य घरेलू सामानों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। ये सभी चीजें उन लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही हैं, जो पहले से ही कोरोना वायरस महामारी के कारण भारी परेशानी झेल रहे हैं। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ’70 साल में पहली बार, पेट्रोल डीजल 100 के पार’ के नारे लगाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पेट्रोल-ड्रीजल तथा गैस सिलेंडर के अलावा अन्य आवश्यक वस्तुओं में हुई वृद्धि को पूरी तरह से वापस लेने की मांग की।

इस दौरान बीएमसी के नेता प्रतिपक्ष रवि राजा ने मांग की कि केंद्र सरकार पेट्रोल-ड्रीजल पर उत्पाद शुल्क तत्काल लगाना बंद करे। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पेट्रोलियम पदार्थो की कीमत में निरंतर हो रही बढ़ोत्तरी के कारण रोजमर्रा की चीजों की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। इससे आम जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेंडर सहित खाना बनाने वाले खाद्य तेल की कीमत भी आसमान छू रही है। वर्तमान समय में गैस सिलेंडर 850 रुपये के करीब है और खाने का तेल भी 200 रुपये लीटर तक पहुंच गया है। फलस्वरूप दैनिक उपभोक्ता बढ़ती खाद्य सामग्री की कीमतों से बेहाल होकर ढेर सारी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए महंगाई पर अविलंब अंकुश लगाने की मांग की।

17 जुलाई तक जारी रहेगा आंदोलन
बता दें कि कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ सात जुलाई को एक देशव्यापी आंदोलन कार्यक्रम शुरू किया जो 17 जुलाई तक जारी रहेगा। पार्टी ने कहा है कि दो मई से केंद्र सरकार ने ईंधन की कीमतों में 29 बार वृद्धि की है और 150 से ज्यादा शहरों में पेट्रोल का मूल्य 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया है!