दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

मुंबई: एनसीबी ने ड्रग्स के साथ एक और नाइजीरियन नागरिक को किया गिरफ्तार

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स माफिया के खिलाफ चल रही कार्रवाई के बीच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई और नवी मुंबई में छापे मारे। इस दौरान एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 260 ग्राम हेरोइन और 22 ग्राम कोकीन मिली है। शुक्रवार को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि नाइजीरियन नागरिक से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। यह 8वां विदेशी नागरिक है, जिसे हाल ही में ड्रग्स मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया है। बीते एक साल में विभिन्न देशों के 7 अन्य नागरिक गिरफ्तार किए गए हैं।
वहीं दूसरे छापे में एनसीबी ने 55 ग्राम मेफ्रेडोन बरामद की है और मुंबई के उपनगर जोगेश्वरी पश्चिम से एक पैडलर नासिर समीरुद्दीन को पकड़ा है। अधिकारियों ने बताया कि हेरोइन एक नशीली दवा है जो अफीम के सत्व से बनती है। यह एशियाई खसखस के पौधे से मिलने वाला एक प्राकृतिक पदार्थ है और इसे इंजेक्शन के जरिए या तो नाक के जरिए लिया जाता है। इससे हेरोइन तेजी से दिमाग तक पहुंचता है।
गौरतलब है कि नारकोटिक्स इस समय आपूर्तिकर्ताओं, फाइनेंसर, ड्रग्स लेने वाले अंतिम-उपयोगकर्ताओं और ग्लैमर इंडस्ट्री के साथ उनके संभावित लिंक का पता लगाने के लिए आगे की जांच कर रही है।
बता दें कि जून 2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे और उनकी मौत की जांच के दौरान ड्रग्स-बॉलीवुड कनेक्शन सामने आने पर एनसीबी ने मामले में कार्रवाई शुरू की थी। इन 8 विदेशी नागरिकों के अलावा एनसीबी ने पिछले 6 महीनों में बॉलीवुड की कई प्रमुख हस्तियों को गिरफ्तार किया है या उनसे पूछताछ की है।