चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: कांग्रेस की कमजोरी से BJP को मिली सफलता: ओवैसी

मुंबई, महाराष्ट्र में चुनावी प्रचार के दौरान मुंबई के धारावी में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस खत्म होने की कगार पर है और अब इसमें लड़ने की क्षमता नहीं बची है।
ओवैसी ने कहा, यह ड्रामा कंपनी (बीजेपी) सफल हुई है क्योंकि कांग्रेस कमजोर हो गई है। कांग्रेस खत्म होने की कगार पर है, इसमें अब मुकाबला करने की क्षमता नहीं बची है। ओवैसी ने सवाल किया कि जब इंदिरा गांधी द्वारा बनाए गए कानून (गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम) को मोदी सरकार द्वारा बदला गया, तब वह (कांग्रेस) कहां थी।
ओवैसी ने कहा कि आतंकवाद के नाम पर एक लिस्ट लाई जाएगी। उस लिस्ट में किसी का नाम लिखा होगा, उसे आतंकवादी घोषित कर दिया जाएगा। उसकी पूरी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी और वह कोर्ट का दरवाजा भी नहीं खटखटा पाएगा। कोर्ट उसे आतंकी घोषित कर देगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के कानून लाए गए और कांग्रेस ने उनका समर्थन किया।
इससे पहले ओवैसी ने एक अन्य जनसभा में कहा था, देश के राजनीतिक नक्शे से कांग्रेस का सफाया हो चुका है। अब उसे ‘कैल्शियम का इंजेक्शन’ देकर भी जिंदा नहीं किया जा सकता।
बता दें कि ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव में प्रकाश आंबेडकर की पार्टी भारिपा बहुजन महासंघ और वंचित बहुजन आघाडी (VBA) के साथ गठबंधन किया था और एक सीट ही मिली। वहीं 2014 में हुए विधानसभा चुनावों में एआईएमआईएम ने दो सीटें जीती थीं।